गुरुग्रामः राजपूतों ने दलितों पर किया हमला ,दुकान और गाड़ियों को जलाया

साइबर सिटी के वज़ीरपुर गांव में शुक्रवार देर रात सवर्ण जाति के लोगों ने दलित परिवारों पर हमला बोल दिया. दरअसल किसी बात को लेकर कहासुनी इतनी बढ़ गई कि वजीरपुर गांव के राजपूत समुदाय के लोगों ने दलित बस्ती में घुस लाठी डंडों से हमला कर दिया. गुरुग्राम पुलिस ने दलित समाज के परिवारों की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

हालांकि ग्रामीणों ने देर शाम किसी तरह से बात को संभाला और दोनों पक्षों में समझौता भी करवाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन सवर्ण जाति के लोगों को शायद यह बात नागवार गुजरी और देर शाम हुए झगड़े के बाद सुबह तक तकरीबन 3 बार दलित बस्ती में खुद तांडव मचाया.

पुलिस के मुताबिक बस्ती की दुकानों को आग से जलाने की कोशिशें की गई. वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई, और कानून से बेखौफ बदमाश सरेआम जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते रहे. शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले पर साफ तौर से बोलने की जगह मामले की तफ्तीश की बात कही है. बहरहाल मामले की तफ़्तीश जारी है.

बता दें कि यह वही वजीरपुर गांव है जिसमें की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष भुपिंदर सिंह चौहान, भाजपा के ला पार्षद चेयरमेन कल्याणसिंह चौहान रहते हैं. हालांकि मामले में राजनैतिक दबाव से इनकार भी नहीं किया जा सकता. लेकिन इस हमले से एक बार फिर दलितों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं.