तमिलनाडु में जलीकट्टू के दौरान एक दर्शक की मौत और 50 घायल

तमिलनाडु में 15 जनवरी से शुरू हुए पोंगल महोत्सव के दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्से में आयोजित जलीकट्टू के दौरान एक दर्शक की मौत हो गई. कहा जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने के कारण दर्शक की जान चली गई. इसके अलावा बैलों को काबू करने वाले 40 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए.

पुलिस ने बताया कि ये घटना खेल के एक लोकप्रिय आयोजन स्थल अलंगनल्लुर की है. यहां भीड़भाड़ वाले गांव में दर्शक दीर्घा में बेठे 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो गई. उन्होंने बताया कि बैलों को काबू करने की कोशिश में 40 व्यक्ति घायल हो गये.

समारोह में कुल 729 बैलों का इस्तेमाल किया गया. समारोह देखने के लिए विदेश से भी पर्यटक आए थे. करीब 1500 पुलिसकर्मी सतर्कता बनाए हुये थे. उन्होंने बताया कि पहली बार आयोजनस्थल पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के एक टीम को भी तैनात किया गया था.

तमिलनाडु के मंत्री आरपी उदयकुमार ने समारोह का उद्घाटन किया. बैलों को काबू करने वाले और विजेता बैलों के मालिकों को लाखों रुपये का ईनाम दिया गया. इसके अलावा अवरांगंदु (तिरूचिरापल्ली में), पुदुकोट्टई, करूर और डिंडीगुल सहित कई जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कई गांवों में बैलगाड़ी रैलियों जैसे अन्य ग्रामीण खेल कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.