दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके की झुग्गियों में लगी आग, 200 से ज्यादा झुग्गियां आग की चपेट में

दिल्ली के पश्चिमपुरी इलाके की झुग्गियों में मंगलवार देर रात आग लग गई। बताया जा रहा है कि करीब 200 से ज्यादा झुग्गियां इस आग की चपेट में आई हैं। दुर्घटना की खबर मिलते ही दमकल की 20-25 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। फिलहाल अब आग पर काबू पा लिया गया है। इस हादसे में अभी तक 1 महिला के घायल होने की खबर है।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी एके जयसवाल ने बताया कि उनको रात करीब 1 बजे पश्चिमपुरी इलाके की झुग्गियों में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद 20-25 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और दो घंटों में आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि 200 से ज्यादा झुग्गियां इस आग की चपेट में आ गई हैं। इस हादसे में एक महिला के घायल होने की खबर है।

आपको बता दें कि कल ही करोल बाग स्थित होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई थी। आग की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से झुलसे हैं। वहीं, फायरकर्मियों ने करीब 35 लोगों को बाहर सुरक्षित निकाल था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है और मरने वाले लोगों के परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने बताया है कि उनकी सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जो कार्यक्रम रखा गया था जिसको रद्द कर दिया गया है।