दिल्ली के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल ने फीस जमा न कराने पर बच्चियों को बेसमेंट में किया बंद

पुरानी दिल्ली के मशहूर राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में 4-4 साल की बच्चियों को 5 घंटे तक बेसमेंट में बंद रखने का मामला सामने आया है. अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने फीस न जमा करने के चलते बच्चियों को घंटों रोके रखा. इस बाबत उन्होंने स्कूल मैनेजमेंट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

स्कूल की छुट्टी होने पर अभिभावक जब बच्चियों को लेने पहुंचे तो उन्हें वे वहां नहीं दिखे. उन्होंने फिर स्कूल के कर्मचारियों से बच्चों के बारे पूछा, तो बताया गया कि फीस न जमा होने की वजह से उन्हें बेसमेंट में रखा गया है.

राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल हमदर्द ग्रुप के तहत चलता है और जिसकी फीस 2500 से 2900 रुपये के करीब है. हालांकि जिन बच्चियों को बेसमेंट में रखा गया है, उनमें से कुछ के अभिभावकों के मुताबिक, उन्होंने एडवांस में स्कूल फीस जमा कर दी थी

वहीं एक अन्य छात्रा के पिता ने बताया, “आम तौर पर स्कूलों के फॉर्म पर लिखा होता है कि अगर बच्चे की फीस जमा नहीं की गई तो उसे क्लास में बैठने नहीं दिया जाएगा. भले ही कई बच्चियों के माता-पिता सही वक़्त पर फीस न जमा कर पाए हो, लेकिन तब भी स्कूल मैनेजमेंट को ये हक किसने दिया कि वह इन मासूमों को बेसमेंट में कैद करके रखे.”

स्कूल मैनेजमेंट की इस हरकत पर भड़के अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. वह इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं स्कूल की तरफ से अब तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है