दिल्ली में बीजेपी के खिलाफ आम आदमी पार्टी की महारैली आज

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ एक और महारैली में विपक्षी नेता बुधवार को दिल्ली में जंतर मंतर पर जमा होंगे. इस रैली का आयोजन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी कर रही है. पिछले महीने कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में महागठबंधन की एक रैली का आयोजन किया गया था. इस रैली में अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए थे.

आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने पीटीआई को बताया कि रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद यादव हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी महा रैली को संबोधित करेंगे.

उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है. आम आदमी पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई बीजेपी विरोधी रैली में आए थे.

सूत्रों ने बताया कि आम चुनाव में कुछ महीने ही बच रह गए हैं, ऐसे में ये रैली बीजेपी और उसके राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगियों को चुनौती देने के वास्ते एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी.

पिछले हफ्ते लोकसभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जम कर हमला किया है. उन्होंने कहा था कि लोग मिलावटी सरकार के कारनामे तो देख चुके हैं, लेकिन अब तो महामिलावट की तैयारी की जा रही है. पीएम मोदी का इशारा महागठबंधन की तरफ था.