पटना में NDA की संकल्प रैली आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार की राजधानी पटना में लोकसभा चुनाव अभियान का बिगुल फूंकेंगे. गांधी मैदान में आयोजित हो रही इस संकल्प रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहने वाले हैं. पूरे 10 साल बाद पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार एक साथ नज़र आएंगे. आखिरी बार नीतीश कुमार ने 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान लुधियाना में एनडीए की रैली में हिस्सा लिया था.

एनडीए की इस संकल्प रैली के आयोजनकर्ता भारतीय जनता पार्टी (BJP), जनता दल यूनाइटेड (JDU) और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) हैं. तीनों दलों ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए अपने सारे संसाधन झोंक दिए हैं.प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11:45 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से सीधे गांधी मैदान जाएंगे. संकल्प रैली के मंच पर बिहार के लोगों के बीच वे दोपहर डेढ़ बजे तक रहेंगे. एनडीए नेताओं का दावा है कि इसमें 5 लाख से अधिक लोग जुटेंगे और बिहार की सभी रैलियों की भीड़ का रिकॉर्ड तोड़ देगी.

इस रैली में पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे. हालांकि, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इसमें शामिल नहीं होंगे.

लोगों को गांधी मैदान तक पहुंचाने के लिए जहां बिहार के सभी जिलों से एनडीए में शामिल दलों ने गाड़ियों की व्यवस्था की, वहीं पटना में घर-घर जाकर कार्यकर्ता रैली में आने का आमंत्रण दे रहे हैं. आम चुनाव की घोषणा होने में अब गिने चुने दिन बचे हैं. ऐसे में इस रैली का संदेश देशभर में जाएगा.

राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, इस रैली का असर राज्य के विपक्षी दलों पर भी पड़ने वाला है, क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू यादव महागठबंधन के सहयोगियों के बीच अब सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लेंगे.