पांच साल के बेटे के सामने ही पिता को गोलियों से भून डाला

उत्तर पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर में रविवार रात बाइक सवार बदमाशों ने एक मासूम के सामने उसके पिता को गोलियों से भूनकर मार डाला। मृतक की पहचान 44 वर्षीय हकीमुद्दीन के रूप में हुई है। परिवार का आरोप है कि हकीमुद्दीन के छोटे भाई ने प्रेम विवाह किया है। इसी को लेकर चल रही रंजिश में हत्या की गई है। जानकारी के अनुसार, हकीमुद्दीन परिवार न्यू सीलमपुर में रहते थे। वह डीटीसी कलस्टर बस चालक थे। उनके परिवार में पत्नी रेशमा, चार बेटियां और दो बेटे हैं। परिजनों ने बताया कि हकीमुद्दीन रविवार रात 10:30 बजे जे-ब्लॉक में ही रहने वाली अपनी मौसी के घर खाना खाकर परिवार के साथ लौट रहे थे। साथ में उनकी छोटी बहन रहमत भी थी। घर पहुंचने पर रेशमा ने हकीमुद्दीन से बेटे के लिए हगीज लाने के लिए कहा। हकीमुद्दीन अपने पांच साल के बेटे लेकर घर के नीचे ही दुकान पहुंचे। तभी पहले से बाइक व स्कूटी पर घात लगाए युवकों ने पिस्टल निकाल ली। उनके बेटे ने चेताया कि आपको कोई गोली मार रहा है।

हकीमुद्दीन जैसे ही पीछे पलटे, वैसे ही युवकों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। हकीमुद्दीन का बेटा भागकर अपने घर गया और परिजनों को सूचना दी। हकीमुद्दीन को करीब आठ गोलियां लगी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। परिजन हकीमुद्दीन को जगप्रवेश चंद अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

छोटे भाई के प्रेम विवाह से चल रही है रंजिश

परिजनों ने बताया कि हकीमुद्दीन के छोटे भाई शहजाद उर्फ नन्हे की कुछ रिश्तेदार अपनी बहन से शादी करवाना चाहते थे। लेकिन इससे पहले पिछले वर्ष उसने चुपचाप प्रेम विवाह कर लिया था। इसको लेकर रिश्तेदारों ने ऐतराज किया था।

नौ महीने पहले नईमुद्दीन पर हमला हुआ था

करीब नौ महीना पहले शहजाद के बड़े भाई नईमुद्दीन पर हमला हुआ था। इस दौरान शहजाद बीच बचाव करने पहुंचा तो गोली चल गई और एक पड़ोसी युवक सलमान की मौत हो गई थी। पुलिस ने तब हत्या का मामला दर्ज कर नईमुद्दीन और शहजाद को गिरफ्तार कर लिया था। परिजनों का आरोप है कि हकीमुद्दीन के रिश्तेदार उसे भी देखने की धमकी देते थे। परिवार वालों का आरोप है कि उन रिश्तेदारों ने ही हकीमुद्दीन की हत्या की है।

वारदात में महिलाओं के शामिल होने का आरोप

मृतक की बहन रहमत का कहना है कि वारदात के वक्त घर के नीचे कुछ युवक और दो महिलाएं पहले से ही इंतजार कर रही थी। इस दौरान उन्होंने अपने भाई से कहा भी कि यह लोग यहां क्यों खड़े हैं। हकीमुद्दीन ने बहन से उन लोगों को नजरअंदाज करने के लिए कहा। जैसे ही वह दोबारा नीचे आए, वैसे ही आरोपियों ने गोलियां बरसा कर हत्या कर दी। हालांकि, डीसीपी ने महिलाओं के होने की बात से इंकार किया है।

न्यू उस्मानपुर थाने से 100 मीटर दूरी पर मकान

हकीमुद्दीन के मकान से न्यू उस्मानपुर थाने की दूरी महज 100 मीटर है। दूसरी तरफ शास्त्री पार्क थाना भी है। इसके बाद भी बैखौफ बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। पास में जग प्रवेश चंद अस्पताल भी है। लेकिन आरोपियों ने इतनी गोलियां मारीं कि अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई।