पुलवामा के बाद राजौरी सेक्टर में एक औऱ IED ब्लास्ट, एक जवान शहीद

 

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले पुलवामा आंतकी हमले में दर्जनों जवानों के शहीद होने के दो दिन बाद फिर एलओसी के राजौरी में आईईडी ब्लास्ट हुआ. जिसमें सेना के एक अधिकारी शहीद हो गए हैं. शनिवार शाम को एलओसी के पास पेट्रोलिंग पार्टी के पास यह ब्लास्ट हुआ. हालांकि अभी तक किसी भी आंतकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के काफिले पर अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद शुक्रवार को पाकिस्तान की ओर से फिर पुंछ में एलओसी के पास सीजफायर का उल्लंघन किया गया. हालांकि भारत ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. जम्मू कश्मीर में लगातार आंतकी हमले के बाद इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को बहुत बड़ा आतंकी हमला हुआ था. पुलवामा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने IED से हमला किया. जिसमें 42 जवान शहीद हो गए. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. उरी के बाद इसे पहला इतना बड़ा हमला माना जा रहा है. IED से हुआ यह पहला हमला नहीं है. 2016 में पठानकोट इलाके पर हुए हमले में भी बहुत से लोग IED से घायल हुए थे. क्या है ये IED और यह कितना खतरनाक है?