बंद हो जाएगा दिल्ली-एनसीआर की नाइटलाइफ का अड्डा!

एजमजी रोड में मॉल माइल नाम से दिल्ली-एनसीआर का पहला बड़ा नाइटलाइफ हॉटस्पॉट शुरू होने वाला था, लेकिन पब-बार में ‘गैरकानूनी ऐक्टिविटीज’ की खबरों के कारण यह हॉटस्पॉट खतरे में पड़ गया है। एमजी रोड स्थित 25 में से 12 बार के संचालकों को एक्साइज डिपार्टमेंट ने स्टॉक क्लियर करने का नोटि स दिया है। पुलिस ने सभी की एनओसी वापस ले ली है और 3 दिन में बार बंद किए जा सकते हैं।

स्थानीय निवासियों की शइकायतों के बाद जुलाई महीने के शुरुआती दिनों में पुलिस ने मॉल माइल के कई क्लबों पर छापेमारी की थी और 7 लोगों को अरेस्ट किया था, जिनमें सहारा और एमजीएफ के दो नाइटक्लबों के मालिक भी शामिल थे। आरोप है कि फैंटम और इग्नाइट क्लबों पर छापों में ये सभी देह व्यापार में संलिप्त पाए गए थे। इसके बापद 19 जुलाई को एमडी रीजेंट आर्केड के नाइटक्लब आयन पर छापे मारे गए, जहां से 4 गिरफ्तारियां हुईं। इनमें क्लब की दो डांसर भी थीं। ये गिरफ्तारियां भी देह व्यापार के आरोप में हुईं।

bar in delhibar in delhi 1 mall mg road

पब व बार बंद करने को लेकर पिछले सप्ताह कुछ रेजिडेंट्स सीएम से मिले थे। इस दौरान उन्होंने कार्रवाई के आश्वासन के साथ संकेत दिए थे कि एमजी रोड स्थित पब-बार बंद हो सकते हैं। रविवार को एक बार फिर लोगों ने यहां के पब-बार बंद करने के लिए प्रदर्शन कर आवाज बुलंद की। इधर, इस सख्ती के विरोध में रविवार को पब-बार संचालकों ने भी प्रदर्शन किया।

mg road

पुलिस कमिश्नर के. के. राव ने बताया कि पुलिस ने सहारा मॉल, जेएमडी और एमजीएफ के कुल 12 बार की एनओसी वापस ली गई हैं। इनमें से 3 पर केस दर्ज हो चुके हैं। 2 की एनओसी पहले ही वापस ले ली गई थी। 10 बार की एनओसी 2 दिन पहले वापस ली गई है। एक्साइज विभाग को इन सभी का लाइसेंस कैंसल करने के लिए भी लिखा गया है। एक्साइज विभाग के एक इंस्पेक्टर ने बताया कि डीसी की ओर से विभाग के पास आदेश आने के बाद एमजी रोड स्थित 25 में से 10 बार संचालकों को स्टॉक क्लियर करने को कहा गया है।

सैकड़ों की नौकरी पर संकट

बार संचालक विजय यादव और रेनू ने बताया कि इंस्पेक्टरों ने कॉल किया है। फिलहाल कोई नोटिस नहीं मिला है। एकाएक आए आदेश के बाद क्या करें, समझ नहीं आ रहा है। माना जा रहा है कि पब व बार बंद होने से सैकड़ों कर्मचारियों की नौकरी जाएगी।

जब तक सख्ती रहेगी, करते रहेंगे विरोध

एमजी रोड के पब और बार संचालकों ने रविवार को पुलिस व एक्साइज डिपार्टमेंट के सख्ती बढ़ाने के विरोध में प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी एक असोसिएशन बनाने की घोषणा की। इन लोगों का कहना था कि जब तक पुलिस की सख्ती कम नहीं होती, उनका विरोध जारी रहेगा। सेंट्रल आरकेड मॉल पर जुटे पब बार संचालकों ने बताया कि उन्होंने 3 महीने पहले ही साढ़े 4 करोड़ का टैक्स जमा करवाया है। उनका लाइसेंस तीन महीने पहले ही रिन्यू हुआ है। अब एक्साइज विभाग के अधिकारी फोन करके बार बंद करने की बात कह रहे हैं। लिखित में कोई आदेश नहीं मिला है।

‘जबरन तंग कर रही है पुलिस’

पुलिस जबरन तंग कर रही है। जबरदस्ती केस दर्ज करवाए जा रहे हैं, जबकि हमारे पास लाइसेंस है। – रेनू, मालकिन, आईओन बार

बार में सीसीटीवी लगे हैं। हर किसी की एंट्री आईडी लेने के बाद की होती है। बावजूद इसके पुलिस का सख्त रवैया गलत है। – विजयपाल यादव, संचालक, इगनाइट बार

5 लाख एक्सट्रा फीस देकर एक घंटे का समय लिया है तो 12 बजे एंट्री क्यों बंद की जा रही है? रोड पर खड़ी लड़कियों से संचालकों से क्या लेना देना? – अनिल कुमार, संचालक, ओडिसी बार