बिहार: छपरा के एक पोलिंग बूथ पर तोड़ी गई EVM, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पांचवें चरण के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीटों सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर और सारण में मतदान जारी है. सारण लोकसभा सीट के तहत पड़ने वाले छपरा में एक पोलिंग बूथ में ईवीएम तोड़ने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. आरोप है कि छपरा के पोलिंग बूथ नंबर 131 पर रणजीत पासवान नाम के युवक ने ईवीएम तोड़ी है, इसके बाद पुलिस ने पासवान को गिरफ्तार कर लिया.

बता दें, सारण में सीधा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के समधी एवं पार्टी प्रत्याशी चन्द्रिका राय के बीच है.

इसके अलावा सीतामढी में सीधा मुकाबला विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद के अर्जुन राय और राजग में शामिल जदयू उम्मीदवार सुनिल कुमार पिंटू से है. मधुबनी में राजग में शामिल भाजपा के उम्मीदवार अशोक कुमार यादव का मुकाबला महागठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी प्रत्याशी बद्री कुमार पूर्वे तथा निर्दलीय प्रत्याशी तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद के बीच है. मुजफ्फरपुर में भाजपा प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद अजय निषाद विकासशील इंसान पार्टी उम्मीदवार राज भूषण चौधरी के बीच है. हाजीपुर में सीधा मुकाबला राजग में शामिल लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस और राजद उम्मीदवार शिवचन्द्र राम के बीच है.