बेंगलुरु: एयरो इंडिया शो के दौरान आग लगने से 300 गाड़ियां जलकर हुई खाक

बेंगलुरु में शनिवार को उस वक्त अचानक अफरातफरी मच गई जब उसकी पार्किंग में खड़ी गाड़ी में अचानक आग लग गई।  पार्किंग में लगी खड़ी करीब 300 गाड़ियां आग की चपेट में आई हैं।

बेंगलुरु में येलहांका वायु सेना छावनी के पास जहां पर यह शो चल रहा था, उसकी पार्किंग में तस्वीरों में धुएं के तेज गुब्बार निकलते देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये आग कितनी भीषण है। इसको बुझाने का प्रयास चल रहा है। इस आग के चलते एयर शो को रोक दिया गया है।

फिलहाल, आग लगने का क्या कारण है इसका पता लगाया जा रहा है। पार्किंग मे खड़ी यह गाड़ियां उन लोगों की थी जो यहां पर एयर शो देखने के लिए आए हुए थे।

डीजीपी फायर, एमएन रेड्डी ने ट्वीट करते हुए कहा-करीब सौ गाड़ियां आग में जल गई है। बाकी बची गाड़ियों को वहां से हटाया गया। आग नियंत्रण में है। किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। उसके बाद दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि करीब 300 गाड़ियां आग की चपेट में आई है।

मंगलवार को हुई थी एक पायलट की मौत

एयरो इंडिया शो से एक दिन पहले वायु सेना को मंगलवार को उस समय एक बड़े हादसे का सामना करना पड़ा जब उसके दो हॉक विमान हवा में आपस में टकरा गये जिससे उनमें सवार तीन पायलटों में से एक की मौत हो गयी और दो घायल हो गए। वायु सेना के प्रवक्ता ने नई दिल्ली में बताया कि सूर्य किरण डिस्प्ले टीम के ये विमान एयरो इंडिया शो के लिए अभ्यास कर रहे थे।

गौरतलब है कि ‘एयरो इंडिया 2019’ का 12वां संस्करण 20-24 फरवरी तक बेंगलुरु के येलहंका में आयोजित किया गया है।