विंग कमांडर अभिनंदन के भारत लौटने पर सानिया मिर्जा ने किया ये ट्वीट

भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthaman) करीब तीन दिनों तक पाकिस्तानी कैद में रहने के बाद पड़ोसी देश द्वारा भारत को सौंपे जाने के कुछ घंटों बाद शुक्रवार रात राजधानी दिल्ली पहुंचे। इंडियन एयरफोर्स के इस जांबाज पायलट की वतन वापसी पर पूरे देश में खुशी की लहर है। खेल जगत ने भी अभिनंदन की वापसी पर अपनी खुशी जाहिर की है। इसी कडी़ में भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी एक ट्वीट किया है।

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने भी अभिनंदन वर्धमान के घर लौट आने की खुशी में एक ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है-आपका स्वागत है विंग कमांडर अभिनंदन… सच्चे मायनों में आप ही हमारे हीरो हैं। पूरा देश आपकी बहादुरी को सलाम करता है। आपने जिस तरह का आत्मसम्मान दिखाया, उसे हम सैल्यूट करते हैं। जय हिंद।”

बता दें कि सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की है। कुछ वक्त पहले शोएब मलिक ने भी एक ट्वीट किया था, जिसके बाद सानिया मिर्जा को काफी ट्रोल किया गया था। अब सानिया मिर्जा ने अभिनंदन वर्धमान की वापसी पर ट्वीट कर ट्रोलर्स को जवाब दे दिया है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भी सानिया मिर्जा को काफी ट्रोल किया गया था। इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद सानिया को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था।

तब सानिया ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए एक लंबा पोस्ट लिखा था-“मैं सीआरपीएफ के जवानों और शहीदों के परिवार के साथ हूं। 14 फरवरी का दिन भारत के लिए काला दिन था। मैं दुआ करती हूं कि फिर कभी ऐसा दिन नहीं आए। इस घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।”

बता दें कि सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम और टि्वटर पर एक पोस्ट जारी करते हुए लिखा था, “यह पोस्ट उन लोगों के लिए है जो सोचते हैं कि हस्तियों को अपनी राष्ट्रभक्ति साबित करने के लिए टि्वटर और इंस्टाग्राम पर निंदा करनी चाहिए। क्यूं क्योंकि हम हस्ती हैं। कुछ लोग सोशल मीडिया पर लोगों को निशाना बनाकर अपनी हताशा निकालते हैं और देश में नफरत फैलाते हैं।”

उन्होंने कहा, “मुझे सार्वजनिक तौर पर निंदा करने की कोई आवश्यकता नहीं है और ना ही सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर यह बताने की जरुरत है कि हम आतंकवाद के खिलाफ है। निस्संदेह हम आतंकवाद के खिलाफ हैं और हम उस व्यक्ति के भी खिलाफ है जो यह काम करता है। जो सही सोच वाला व्यक्ति है वह हमेशा आतंकवाद के खिलाफ होगा और यदि कोई ऐसा नहीं करता है तब यह एक समस्या है।”

सानिया ने कहा, “मैं मानती हूं कि यह दिन भूला नहीं जा सकता और ना ही हमें भूलना चाहिए। लेकिन मैं प्रार्थना करती हूं कि शांति बनी रहे औरआपको भी नफरत फैलाने के बजाए शांति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। गुस्सा जाहिर करना अच्छी बात है लेकिन उससे कुछ सकारात्मक हो तब आप गुस्सा जाहिर करेंगे तो ज्यादा अच्छा होगा।”

टेनिस स्टार ने कहा, “आप लोगों को ट्रोल करके कुछ भी नहीं हासिल कर सकते। इस दुनिया में कहीं भी आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है और ना ही होगा। अपने देश के लिए कुछ करिए ना कि सोशल मीडिया के पोस्ट पढ़कर लोगों को आंकने का काम करें।” सानिया ने कहा, “आप अपना कर्तव्य करो हमें सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करके भी अपना काम कर सकते हैं। प्रार्थना और शांति।”