सीकर से चूरू जाने वाली इस ट्रेन के इंजन में लगी आग , यात्री जान बचाकर ट्रेन से बाहर कूदने लगे

राजस्थान के सबसे गर्म इलाकों में से एक चूरू में इन दिनों दिन का तापमान 45 डिग्री से ऊपर पहुंच जाता है और ऐसे में रविवार सुबह एक पैसेंजर ट्रेन के इंजन ने आग पकड़ ली. सीकर से चूरू जाने वाली इस ट्रेन के इंजन में जब आग लगी, उसमें 2200 लीटर डीजल मौजूद था और आग बढ़ते-बढ़ते पैसेंजर बोगी तक पहुंच चुकी थी. धुंआ उठता देख, आग की खबर के बाद ट्रेन में मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया. ऐसे में ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगाए गए और इसी के साथ यात्री जान बचाकर ट्रेन से बाहर कूदने लगे. हालत तब बिगड़ने लगी जब ट्रेन में मौजूद फायर फाइटिंग सिस्टम नकारा साबित हुए

सीकर से चूरू जाने वाली ये पैसेंजर ट्रेन अपने नियमित रूट पर चूरू की ओर बढ़ रही थी. करीब 9 बजे ट्रेन चूरू कि बिसाऊ रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी.

यहां से चूरू की ओर रवाना होने के कुछ देर बाद ही करीब 3 किलोमीटर दूर पर ट्रेन के इंजन ने आग पकड़ ली.

आग लगने जानकारी लगते हुए चालक दल ने ट्रेन रोकते हुए तत्काल ट्रेन खाली करवाना शुरू कर दिया और साथ ही आग पर काबू पाने की काेशिश जारी रखी.

चालक दल ने स्थानीय प्रशासन में मदद मागी तो चूरू और झुंझुनूं से अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. काफी मशक्कत के बाद इंजन में लगी आग पर काबू पा लिया गया. इस हादसे में किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है.

हादसे के समय ट्रेन में सैकड़ों यात्री सवार थे.

ट्रेन छोड़कर यात्री सड़क मार्ग से निजी यात्री बसों की मदद से चूरू पहुंचने के लिए मशक्कत करते नजर आए.