दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के स्टार प्रचारकों की लिस्ट बुधवार को बीजेपी (BJP) ने जारी की. इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं का नाम शामिल हैं. इनमें मुख्य रूप से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के अलावा बीएल संतोष और प्रकाश जावड़ेकर का नाम शामिल है. इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के अलावा हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर भी जोर-शोर से बीजेपी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे. इस लिस्ट में बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्‍मों के सितारे भी शामिल हैं.

बिहार और यूपी के ये नेता करेंगे प्रचार

बीजेपी ने पहले से ही मनोज तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष बना रखा है. मनोज तिवारी के अलावा इस लिस्ट में दिनेश लाल निरहुआ और रवि किशन का नाम भी शामिल है. एक्टर रवि किशन अभी गोरखपुर से सांसद हैं. वहीं, भोजपुरी फिल्मों के बड़े स्टार माने जाने वाले दिनेश लाल निरहुआ आजमगढ़ से सपा नेता अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं. माना जा रहा है कि पूर्वांचली आबादी वाले क्षेत्रों में ये नेता चुनाव प्रचार करेंगे. इनके अलावा इस लिस्ट में दिल्ली बीजेपी के चुनाव प्रभारी नित्यानंद राय का नाम भी शामिल है. राय इस विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने वाले लोगों में शामिल हैं.

पूर्वांचलियों के वोटों पर है नजर

दिल्ली के विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने पूर्वांचल के मतदाताओं के वोटों में सेंध लगाने की तैयारी कर रखी है. माना जाता है कि दिल्ली के 30 विधानसभा सीटों पर ये मतदाता चुनावी जीत और हार में बड़ी भूमिका निभाते हैं. जिस कारण बीजेपी के अलावा कांग्रेस और आप की भी इन मतदाताओं पर नजर है.

गौतम गंभीर युवाओं के बीच हैं लोकप्रिय

इस लिस्ट में क्रिकेट स्टार और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है. गौतम गंभीर को युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय माना जाता है. बीजेपी गंभीर के माध्यम से इन वोटों को अपने पाले में करने का प्रयास कर सकती है. वैसे गौतम गंभीर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव माने जाते हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान गंभीर ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरूआत की है.

‘तारा सिंह’ भी मांगेगे वोट

इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई स्टार का नाम भी शामिल है. बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी के अलावा एक्टर और सांसद सन्नी देओल भी इस चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट मांगेगे. इनके अलावा सूफी गायक और दिल्ली से सांसद हंसराज हंस भी अपने संसदीय क्षेत्र के साथ दिल्ली के कई इलाको में बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करते दिखेंगे