INDIA : एक दिन में कोरोना का आंकड़ा 700 पार

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। गुरुवार को देश भर में कोरोना के 781 नए मामले सामने आए। किसी एक दिन में कोरोना के संक्रमण का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले बुधवार को एक दिन में 598 कोरोना के नए मामल दर्ज किए गए थे। ताजा आंकड़े इससे 30 फीसदी ज्यादा हैं।

गुरुवार को महाराष्ट्र में सर्वाधिक 229 नए मामले सामने आए। देश में पहली बार किसी राज्य ने कोरोना के संक्रमण का आंकड़ा 150 पार किया है। महाराष्ट्र के अलावा तमिलनाडु में गुरुवार को 96, राजस्थान में 80, गुजरात में 76 और दिल्ली में 51 नए मामले दर्ज किए गए। कोरोना के संक्रमण के लिहाज से गुरुवार भारत के लिए सबसे बुरा दिन रहा। इस दिन रेकॉर्ड सात सौ से ज्यादा मामले एक दिन में दर्ज किए गए।

बीते हफ्ते भर से कोरोना के संक्रमण के नए मामलों की संख्या 500-600 के जोन में होती थी। गुरुवार को यह पैटर्न भी ध्वस्त हो गया। वहीं गुरुवार को कोरोना से मरने वालों की संख्या देशभर में 31 रही। इसके साथ ही घातक वायरस की चपेट में आने से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 232 तक पहुंच गया। महाराष्ट्र में कोरोना से मौत के 15 नए मामले सामने आए। जिसके बाद प्रदेश में कुल मौतों का आंकड़ा 97 पहुंच गया।