अर्जेंटीना में भारतीय हॉकी टीम की अगुवाई करेंगे Manpreet

नई दिल्ली (hdnlive)। मनप्रीत सिंह ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ अगले महीने वाले FIH (अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ) प्रो लीग मैचों में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे।

मनप्रीत निजी कारणों से हाल में यूरोप दौरे पर नहीं गये थे।

अनुभवी ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह और वरुण कुमार की भी टीम में वापसी हुई है। वे चोटिल होने के कारण पिछले दौरे पर नहीं जा पाये थे।

हॉकी इंडिया ने 22 सदस्यीय टीम घोषित की है जो ब्यूनस आयर्स में 11 और 12 अप्रैल को अर्जेंटीना का सामना करेगी।

भारत इसके अलावा जुलाई में होने वाले तोक्यो ओलंपिक की तैयारियों के सिलसिले में अर्जेंटीना के खिलाफ छह और सात अप्रैल तथा 13 और 14 अप्रैल को अभ्यास मैच भी खेलेगा।

टीम में गोलकीपर पीआर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, अमित रोहिदास, गुरिंदर सिंह, सुरेंद्र कुमार, बीरेंद्र लकड़ा, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, राज कुमार पाल, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, गुरजंत सिंह, दिलप्रीत सिंह, मनदीप सिंह और ललित कुमार उपाध्याय भी शामिल हैं।

जसकरण सिंह, सुमित और शैलानंद लाकड़ा को भी टीम में रखा गया है। अनुभवी आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह और सिमरनजीत सिंह को विश्राम दिया गया है।

मुख्य कोच ग्राहम रीड ने बयान में कहा, ‘‘हम 22 खिलाड़ियों की टीम लेकर जा रहे हैं। यह तोक्यो ओलंपिक से पहले खिलाड़ियों को अनुभव दिलाने और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने का मौका देने के बीच संतुलन बनाने का प्रयास है। ’’

टीम बुधवार को ब्यूनस आयर्स के लिये रवाना होगी।