POK : इमरान ने खुद को बताया ‘कश्मीरियों का ब्रांड एम्बेसडर’

इस्लामाबाद (hdnlive) . हर बात पर कश्मीर का राग अलापने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. इमरान ने शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pok) में एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने खुद को कश्मीरियों के “ब्रांड एंबेसडर” बताया है. पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार खान ने “कश्मीरियों के ब्रांड एंबेसडर” होने का दावा करते हुए कहा, पाकिस्तान कश्मीरियों के साथ खड़ा है.

ह्यूमेनिटी फर्स्ट

कुरान का हवाला देते हुए, पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि वह दुनिया भर में कश्मीरियों के मामले को उनके “राजदूत और वकील” के रूप में उठाते रहेंगे. इमरान का यह भाषण 25 जुलाई को पीओके में होने वाले आगामी चुनावों के बीच आया है. बढ़ते कर्ज और खराब आर्थिक रिकॉर्ड के बीच, खान ने अपने भाषण के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के आर्थिक मॉडल और चीन द्वारा अपनाए गए “ह्यूमेनिटी फर्स्ट” दृष्टिकोण की सराहना की.

आरएसएस की विचारधारा आड़े आ गई है

पीएम मोदी और भारत पर इमरान का यह हमला ऐसे समय में आया है जब अफगानिस्तान में तालिबान की कार्रवाइयों के संबंध में पाकिस्तान की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं और इमरान इससे बच रहे हैं. बल्कि सीमा पार आतंकवाद को समर्थन देने की चिंताओं के बीच भारत के साथ रुकी हुई वार्ता के लिए उन्होंने “आरएसएस की विचारधारा” को दोषी ठहराया. जब एएनआई ने इमरान से पूछा क्या बातचीत और आतंक एक साथ चल सकते हैं. खान ने कहा, “मैं भारत से कहूंगा कि हम लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं कि हम सभ्य पड़ोसियों की तरह रहें. लेकिन हम क्या कर सकते हैं? आरएसएस की विचारधारा आड़े आ गई है.”