कोरोना मरीज का शव जलाने पहुंचे पुलिस और प्रशासन अधिकारियों की गांव वालों ने कर दी पिटाई

(hdnlive) कोरोना के दूसरे कहर की चपेट में आए भारत में संक्रमण के दैनिक मामले बेहद अधिक हैं और मौतें इस तेजी से हो रही हैं कि अंतिम संस्कार को जगह कम पड़ जा रही है। ऐसे में पुलिस और प्रशासन को भी बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ओडिशा के सोनारीपोसी गांव के लोगों ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की पिटाई कर दी। दरअसल वे यहां किसी कोरोना मरीज का अंतिम संस्कार करने की कोशिश कर रहे थे जिससे गांव वाले बुरी तरह से भड़क गए और उन्हें पीट दिया। मयूरभंज के एसपी स्मिथ परमार ने बताया कि, “ठाकुरमुंडा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सात लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार रविवार को कोरोना के 3,11,170 नए मामले दर्ज किए गए हैं। सबसे ज्यादा मामले सात मई को आए थे और तब यह आंकड़ा 4,14,915 दर्ज किया गया था। लेकिन इन नौ दिनों में इसमें रिकॉर्ड 1,03,745 की कमी आई है। बहुत कम समय में तेजी से यह गिरावट दर्ज की गई है। दैनिक संक्रमणों में कमी के साथ-साथ दूसरा सकारात्मक संकेत यह है कि स्वस्थ्य होने वाले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले छह दिनों में पांच दिन ऐसे थे जब नए संक्रमणों से ज्यादा स्वस्थ होने वाले थे। इससे सक्रिय रोगियों की संख्या अब घटने लगी है। रविवार को रिकॉर्ड 55344 सक्रिय रोगी कम हुए हैं।