दिल्ली-नोएडा बॉर्डर ब्लॉक करने की तैयारी में राकेश टिकैत, अभी तारीख नहीं हुई तय

नई दिल्ली (hdnlive)। केंद्र के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले 110 दिनों से जारी है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया है। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे। दरअसल, राकेश टिकैत ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करने की बात कही है। हालांकि किसान नेता ने यह नहीं बताया कि बॉर्डर को कब ब्लॉक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बॉर्डर को ब्लॉक करने की तारीख समिति तय करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राकेश टिकैत ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैंने किसानों से कहा है कि ये लोग आपसे एक मुट्ठी चावल मांग रहे हैं तो आप उनसे इसका एमएसपी मांगो। उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल चुनावों के मद्देनजर एक मुट्ठी चावल अभियान की शुरुआत की थी। जिसके तहत भाजपा कार्यकर्ता किसानों से एक मुट्ठी चावल मांगेंगे और फिर बाद में एकत्रित आनाज के द्वारा सामूहिक भोज का आयोजन किया जाएगा।

किसान नेताओं ने बंगाल में भाजपा का विरोध करने की रणनीति तैयार की है। इसके लिए वह बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में महापंचायत का आयोजन कर किसानों से भाजपा के पक्ष में वोट नहीं देने की अपील कर रहे हैं। किसान नेताओं का कहना है कि आप भाजपा को छोड़कर जिसे वोट देना चाहें दें लेकिन भाजपा को नहीं दें।