दिल्ली में पानी की बर्बादी और अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: राघव चड्ढा

नई दिल्ली । दिल्ली में पानी के अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके साथ ही पानी की बर्बादी करने वालो के खिलाफ भी सख्ती बरती जाएगी। दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने गुरुवार को इस संबंध में अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सीवरों में कचरा डंप करने का दोषी पाए जाने पर सख्त और त्वरित कार्रवाई का भी आह्वान किया।

राघव चड्ढा ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा, जल बोर्ड अब पानी या अवैध कनेक्शन को बर्दाश्त नहीं करेगा। पूरे समाज को एक या दो लोगों की गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पानी की बर्बादी न करने के लिए एक महीने जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। अवैध कनेक्शन, पानी की बर्बादी करने या सीवर लाइनों में कचरा डंप करने के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

जल बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कहा कि यह भी पाया गया है कि घरेलू उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पानी गैर-घरेलू उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। इस तरह के अपराध के लिए दोषी पाए जाने पर मौके पर ही चालान करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि जल बोर्ड के अधिकारी ओवरफ्लो करने वाले टैंकों से पानी की बर्बादी या बागवानी के लिए पानी के दुरुपयोग आदि की जांच कर सकते हैं।