तेजस्वी यादव ने नीतीश पर लगाया धांधली का आरोप ,कहा-नीतीश ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है

Bihar News(hdnlive) बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने आरोप लगाया है कि हाल ही में प्रकाशित बिहार एसटीईटी की परीक्षा में धांधली हुआ है. राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर इस संबंध में नीतीश सरकार पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

दरअसल, राजद नेता रितु जायसवाल ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एसटीईटी उत्तीर्ण ऋषिकेश नामक अभ्यर्थी के सर्टिफिकेट पर उनकी जगह साउथ की हिरोइन अनुपमा परमेश्वरन की तस्वीर है. राजद ने कहा है कि बिहार में इसी तरह से एसटीईटी की परीक्षा में धांधली की गई है.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘सनी लियोनी को बिहार की जूनियर इंजीनियर परीक्षा में टॉप कराने के बाद अब मलयालम अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन को STET परीक्षा पास करवा दी है. नीतीश जी हर परीक्षा-बहाली में धाँधली करा करोड़ों युवाओं का जीवन बर्बाद कर रहे है. एक बहाली पूरा करने में एक दशक लगाते है वह भी धाँधली के साथ.’ वहीं बोर्ड की ओर से अभी तक इसपर कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है.

बताते चलें कि पिछले दिनों राज्य में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी )- 2019 के शेष तीन विषयों-उर्दू, संस्कृत और विज्ञान का रिजल्ट घोषित किया था. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने खुद रिजल्ट का ऐलान किया था. इसी के साथ शिक्षकों की 37,440 सीटों के लिए हुई एसटीइटी में सिर्फ 30,676 परीक्षार्थी सफल हो पाये हैं. इस तरह 6,764 सीटें खाली रह गयी हैं.