बाबा राम सिंह की कुर्बानी को व्यर्थ नहीं होने दिया जाएगाः अवतार सिंह हित्त

नई दिल्ली (hdnlive)। तख्त श्री पटना साहिब के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह हित्त ने बाबा राम सिंह जी सींघड़ा वालों की दर्दनाक मौत पर दुख प्रकट करने के साथ ही ऐलान किया है कि बाबा राम सिंह जी की कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।

sant baba ram

जत्थेदार हित्त ने मीडिया को बयान जारी करते हुए इस बात का ऐलान किया है कि बाबा राम सिंह ने देश के किसानों के दुख को देखते हुए सोई हुई केन्द्र की सरकार को जगाने के लिए अपनी शहादत दी है पर हम सभी मिलकर यह प्रण लेते हैं कि उनकी इस कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा। जत्थेदार हित्त ने कहा पर अब कुछ नासमझ लोग उनकी इस कुर्बानी पर किंतु-परंतु कर रहे हैं उन्हें समझ लेना चाहिए कि इससे पहले भगत सिंह ने भी ब्रिटिश हकुमत को जगाने के लिए संसद में बम फेंका था जिसके बाद उस समय की ब्रिटिश सरकार को समझ आई व इसके पश्चात देश आज़ाद हुआ।

स. हित्त ने कहा कि केन्द्र सरकार को यह समझ लेना चाहिए कि किसानों को कोई शौंक नहीं है  कि वह इतनी ठंड में अपना घर-बाहर छोड़ कर दिल्ली की सरहदों पर बैठे हैं। किसान किसी भी कुर्बानी से पीछे हटने वाले नहीं हैं क्योंकि उन्हें अपना भविष्य तबाह होता दिख रहा है इसलिए मोदी साहिब किसानों का अधिक इम्तिहान न लें इन किसानों ने हमेशा देश को आर्थिक पक्ष से हमेशा मजबूती दी है और आगे भी देते रहेंगे इनकी मांगों को मान कर उन्हें घर की तरफ रवाना किया जाए जिससे देश में अमन शांति का माहौल कायम हो।