प्रधानमंत्री मोदी आज पश्‍चिम बंगाल में करेंगे रैली

पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्‍चिम बंगाल का दौरा कर रहे हैं. पीएम मोदी यहां के जलपाईगुड़ी में जाएंगे और राष्‍ट्रीय राजमार्ग-31डी के फलाकाता-सलसलाबाड़ी खंड को चार लेन करने की योजना की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान जलपाईगुड़ी में हाईकोर्ट की नई सर्किट बेंच का उद्घाटन भी करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करेंगे. रैली स्‍थल को लेकर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनातनी चल रही है. बताया जाता है कि पिछले काफी समय से राष्‍ट्रीय राजमार्ग-31डी को चौड़ा करने की बात चल रही थी. राष्‍ट्रीय राजमार्ग-31डी, खंड पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में आता है और इसकी लंबाई 41.7 किलोमीटर है. इस मार्ग को चार लेन करने में करीब 1938 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है.

शारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंची सीबीआई को लेकर पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री और केंद्र सरकार के बीच पिछले कुछ दिनों से काफी तनातनी चल रही थी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश होना का आदेश दे दिया है. ये जिरह शिलांग में सीबीआई के स्थानीय ऑफिस में होगी. इस बीच कोलकाता हाईकोर्ट ने उनसे संबंधित सुनवाई को अगले गुरुवार तक के लिए टाल दिया है. आठ साल पहले मुख्यमंत्री ममता उन्हें पसंद नहीं करती थीं लेकिन अब वो उनके सबसे चहेते अफसर हैं.