समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता ने किया उग्र प्रदर्शन , कई जगहों से आई हिंसा और आगजनी की खबरें

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने की परमिशन न मिलने के बाद लखनऊ प्रशासन ने उन्हें अमौसी एयरपोर्ट पर रोक लिया. इसकी खबर फैलते ही सूबे के सभी जनपदों में सपाइयों ने उग्र प्रदर्शन किया है. कई जगहों से हिंसा और आगजनी की खबरें आ रही हैं. उग्र प्रदर्शन के दौरान मुरादाबाद में सब इंस्पेक्टर (दरोगा) की वर्दी में आग लग गई. इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक छात्र नेता ने पुलिसकर्मी को थप्पड़ मार दिया.

जगह-जगह धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता और पार्टी के नेता जमकर योगी सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में सपाइयों ने उग्र प्रदर्शन किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाकर सपा कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं –

मुरादाबादः जिले में जब सपाई सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला जला रहे थे उसी समय एक दरोगा की वर्दी में आग लग गई. सपा कार्यकर्ताओं ने आग बुझा दी. इससे पहले दरोगा की वर्दी में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. घटना मुरादाबाद के सिविल लाइंस स्थित कचहरी की है.

बस्ती: बस्ती में शास्त्री चौक पर सपा जिलाध्यक्ष राजकपूर यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन. सपा कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी अदित्यनाथ का पुतला फूंका है. कार्यकर्ताओं ने यूपी के प्रशासन और बीजेपी सरकार के खिलाफ की नारेबाजी भी की.

सोनभद्र: सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर योगी सरकार का पुतला फूंका. राबर्ट्सगंज के बढ़ौली चौराहे पर सपाइयों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. धारा 144 लगे होने के बावजूद भी कार्यकर्ता सड़क पर जुटे हुए हैं.

फर्रूखाबाद: अखिलेश यादव के सम्मान में जिले के सपाई कुछ भी करने को तैयार हैं. सपाइयों ने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका है और योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए.

बुलन्दशहर: समाजवादी पार्टी के प्रदर्शन में हंगामा जारी है. सपाइयों ने बुलन्दशहर ज़िले में कई स्थानों पर रोड जाम व हाईवे जाम कर दिया है. भारी संख्या में पुलिसकर्मी सपा के कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास कर रहे हैं.

गोंडाः नारेबाजी कर सपाइयों ने जिले के इनकैन चौराहे पर प्रदर्शन किया है. कार्यकर्ता बीच चौराहे पर धरने पर बैठ गये.

सहारनपुरः सपाइयों ने दिल्ली सहारनपुर रोड जाम कर योगी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन. कार्यकर्ताओं ने शहर कोतवाली क्षेत्र के वन्दना चौक पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी का पुतला जलाने की कोशिश की तो पुलिस ने सपाइयों को पुतला फूंकने से रोक दिया.

ललितपुर: सपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर शहर के घंटाघर चौक पर प्रदर्शन किया. नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने SDM को राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन देकर सरकार की बर्खास्तगी की मांग की है.

हमीरपुर: सपाइयों ने सदर मुख्यालय स्थित बस स्टैंड पर जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए सरकार विरोधी नारे लगाए. 50 से अधिक सपा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी है.

कन्नौज: जिला अस्पताल के बाहर सपा कार्यकर्ताओं ने सीएम का पुतला फूंका और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सुल्तानपुर: सपाइयों ने डीएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन कर पीएम मोदी और सीएम योगी का पुतला जलाया.

बांदा: समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सिटी मजिस्ट्रेट के मध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है.