UP Election 2022: बड़ा ऐलान,समाजवादी पार्टी के साथ यूपी चुनाव लड़ेगी NCP

Hdnlive| UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने ऐलान किया है कि वह समाजवादी पार्टी के साथ यूपी चुनाव लड़ेगी. यह जानकारी महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने दी है. मलिक ने गुरुवार को कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है. अभी 1 सीट का ऐलान हुआ है और अन्य सीटों के लिए वार्ता जारी है. यूपी में बन रहे इस गठबंधन को हमारा सपोर्ट है.

सपा के साथ इस चुनाव में ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाले सुभासपा, शिवपाल यादव की प्रसपा, केशव देव मौर्य का महान दल, संजय चौहान की जनवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल, टीएमसी और एनसीपी है. बीते दिनों एक बैठक में सीट शेयरिंग के फार्मूले पर भी चर्चा हुई थी.
सूत्रों ने बताया था कि सुभासपा को 8, प्रसपा को 6, महान दल को 3,जनवादी पार्टी को 3 सीटें , राष्ट्रीय लोकदल को 25-30 सीटें, टीएमसी और एनसीपी को 1-1 सीटें देने पर फैसला हुआ है. सूत्रों ने बताया था कि शिवपाल की प्रसपा को जो 6 सीटें ऑफर की गई हैं, उसमें गुन्नौर, जसवंतनगर, भोजपुर, जसराना, मुबारकपुर और गाजीपुर की एक सीट शामिल है.

गौरतलब है कि एनसीपी, मौजूदा यूपी चुनावों में काफी दिलचस्पी ले रही है. एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने भाजपा के नेताओं के इस्तीफे पर कहा था कि एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब भाजपा का कोई नेता पार्टी नहीं छोड़ता. उदाहरण के लिए यूपी को ही लीजिए, 13 विधायक दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए बीजेपी छोड़ रहे हैं. मुझे पता चला है कि बीजेपी के 4 विधायक आज ही पार्टी छोड़ रहे हैं.

इससे पहले पवार ने भी कहा था कि एनसीपी, सपा के साथ इलेक्शन लड़ेगी. पवार ने कहा था- उत्तर प्रदेश में हम सपा और अन्य दलों के साथ चुनाव लड़ने वाले हैं. कुछ नेता यूपी गए और सपा नेता अखिलेश से मुलाकात की. वहीं फैसला हुआ कि हम चुनाव लड़ेंगे.