कोरोना से मरने वालों के अंतिम संस्कार के लिए देगी 5000 रुपए देगी योगी सरकार

लखनऊ(hdnlive) उत्तर प्रदेश में जबसे कोरोना संक्रमण के बढना शुरू हुआ था तब से लेकर अभी तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है. जिसमे से कई परिवारों ने तो अपनों का अंतिम संस्कार करवा दिया, लेकिन कई ऐसे परिवार जो अपनों का अंतिम संस्कार के रूप में शवों को नदियों में बहा दिया. जो अब धीरे नदियों के किनारे लगने शुरू हो गए है. वही ऐसे परिवारों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रुपए देने का ऐलान किया है.

अंतिम संस्कार के लिए दिए जाने 5 हजार रुपए उन परिवारों को दिए जाएंगे जो अपने परिजन का अंतिम संस्कार करने में समर्थ नहीं है. वही इसको लेकर अपर मुख्य सचिव पंचायती राज ने इस आदेश को जारी किया है. जिसके तहत सभी ग्राम प्रधान पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद प्रदान करेंगे. जिसके लिए उन्हें मृतक के परिवार को अंतिम संस्कार के लिए जल्द से जल्द 5000 रुपए सहयोग राशि के रूप में देंगे. वही एसीएस ने शहरी इलाकों में जिलाधिकारी को जरूरतमंद परिवारों को अंतिम संस्कार के लिए रकम दिलाने के लिए कहा है.

वही सरकार का अंतिम संस्कार के लिर रकम देने का फैसला नदियों में पाए जा रहे शवों को देखते हुए लिया गया है. वही सरकार ने ये भी आदेश दिया है कि किसी भी दशा में लोग नदियों में शव को प्रवाहित नहीं करे. वहिं इसकी सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी जिला अधिकारी और ग्राम प्रधान को दिया गया है. वही इसके लिए यूपी सरकार ने सभी नगर निगम, जिला पंचायत में एक समिति भी बनाने के निर्देश दे चुकी है.