केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का अमेठी के मंदिरों में भंडारा

स्वामीनाथ शुक्ल | hdnlive
अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की तरफ से अमेठी(Amethi) के मंदिरों में नई पहल शुरू हो गई है। अमेठी के जनता की खुशहाली के लिए ज्येष्ठ महीने के तीसरे मंगलवार को हनुमान मंदिरों में भंडारे आयोजित किए गए थे। स्मृति के भंडारे में हनुमान भक्तों ने जगह जगह प्रसाद ग्रहण किए। भंडारे (Bhandara) के शुभारंभ अवसर पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के अपर सचिव विजय गुप्ता ने कहा कि अमेठी के जनता की खुशहाली और विकास के लिए मंत्री की तरफ से भंडारे का आयोजन किया गया है। प्रसाद के रूप में पूड़ी-सब्जी नुकती शर्बत आदि की व्यवस्था है। प्रसाद वितरण की व्यवस्था अमेठी, गौरीगंज, तिलोई, जगदीशपुर और सलोन विधानसभा में थी।

अमेठी में भंडारे के शुभारंभ अवसर पर विजय गुप्ता के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश मसाला, सुधांशु शुक्ल, अनिल मिश्र आदि सैकड़ों मौजूद थे। जबकि गौरीगंज विधानसभा में भंडारे के शुभारंभ अवसर पर अपर सचिव विजय गुप्ता के साथ नगर पालिका अध्यक्ष रश्मि सिंह, पूर्व विधायक चंद्र प्रकाश मिश्र मटियारी, ज्ञान सिंह, मुन्ना सिंह, दीपक सिंह, बब्लू सिंह, सलोन विधानसभा में विजय गुप्ता के साथ विधायक अशोक कोरी आदि मौजूद थे। तिलोई में सांसद प्रतिनिधि विजय गुप्ता के साथ राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह और जगदीशपुर विधानसभा में विधायक सुरेश पासी साथ में मौजूद थे।इसके पहले स्मृति ईरानी देवी मंदिरों में नवरात्र पूजन सामग्री भेजी थी। बीच-बीच में अमेठी की जनता को धार्मिक यात्राएं भी कराती रहती है।

इसी दिन लोकनिर्माण विभाग के छोटे बड़े सभी अधिकारी और कर्मचारी मिलकर भंडारे का आयोजन किए थे। इसमें अधिशासी अभियंता शैलेंद्र कुमार, अवर अभियंता अमित पाठक, निर्माण खंड के सहायक अभियंता कुमार गौरव, सहायक अभियंता प्रीतम सिंह, शैलेंद्र पांडेय आदि मौजूद थे। इसके अलावा हर बाजारों और छोटे छोटे कस्बों में हनुमान भक्तों ने भंडारे का आयोजन किए थे।