बहुप्रतीक्षित माडल Nikon ZF बाजार में लाया गया

— Nikon के प्रबंध निदेशक सज्जन कुमार के मुताबिक
– Nikon ZF फुल-फ्रेम सेंसर और एक्सपीड सात इमेज-प्रोसेसिंग इंजन का प्रयोग किया गया है।


नई दिल्ली. hdnlive । NIKON FZ Camera Launch इमेजिंग टेक्नोलाजी के क्षेत्र में अग्रणी निकान कारपोरेशन की सौ फ़ीसद हिस्सेदारी वाली निकान इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में अपने बहुप्रतीक्षित माडल निकान जेड एफ का लोकार्पन किया। इस हाइब्रिड कैमरा की शुरुआत के साथ अपने मिररलेस कैमरा लाइन-अप को और मजबूती दी है। यह कैमरा फोटोग्राफी के साथ-साथ वीडियोग्राफी आर्ट को भी नई पहचान देगा।

मिररलेस फ्लैगशिप प्रोडक्ट्स

सज्जन कुमार के मुताबिक

निकान इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक सज्जन कुमार के मुताबिक
निकान जेड एफ में फुल-फ्रेम सेंसर और एक्सपीड सात इमेज-प्रोसेसिंग इंजन का प्रयोग किया गया है। साथ ही इसमें कुछ ऐसी खूबियां भी हैं, जो इसे निकान के मिररलेस फ्लैगशिप प्रोडक्ट्स निकान जेड नौ और जेड आठ की बराबरी पर खड़ा करती हैं।
जेड एफ को विशेषरूप से माडर्न-डे क्रिएटर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह इनोवेशन, परफ़ार्मेंस और विविधता का शानदार उदाहरण है। अत्याधुनिक कैमरा निकान जेड एफ क्रिएटिविटी को नई ऊंचाई देने के लिए तैयार है।

4K यूएचडी वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है
उन्होने कहा कि वीडियो एवं फोटो के ज्यादा ऑथेंटिक प्रोडक्शन के लिए निकॉन जेड एफ में एनहांस्ड वीडियो परफॉर्मेंस जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। एच.265/एच.264 10-बिट इन-कैमरा रिकॉर्डिंग और एन-लॉग/एचएलजी रिकॉर्डिंग सपोर्ट से यूजर एक्सटर्नल रिकॉर्डर के बिना मिनिमम गियर के साथ शूट कर सकते हैं। 125 मिनट1 तक की 4के यूएचडी/60 पी2 वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ जेड एफ फुल-स्केल वीडियो रिकॉर्डिंग का मौका देता है। इसके अतिरिक्त, यह 6के ओवरसैंपलिंग3 का प्रयोग करके 4के यूएचडी वीडियो रिकॉर्डिंग को भी सपोर्ट करता है, जो हाई-रिजॉल्यूशन वीडियो रिकॉर्डिंग में सक्षम बनाता है। एक्सपीड 7 के साथ यूजर्स कम रोशनी वाली स्थिति में भी खूबसूरती से रिकॉर्डिंग कर सकते हैं, क्योंकि आईएसओ सेंसिटिविटी बढ़ाने पर भी आसपास का नॉइस कंट्रोल रहता है। इससे नाइट लैंडस्केप और इनडोर पोर्ट्रेट जैसे लो-लाइट सीन की शूटिंग का मौका मिलता है।