इज्जत के नाम पर बेटी के हत्या की खबर, पुलिस ने कब्र से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा

स्वामीनाथ शुक्ल | Hdn live
अमेठी। पकिस्तान की सीमा हैदर(seema haider) और नोएडा के सचिन की प्रेम कहानी सुर्खियों में है। जबकि दो देशों के बीच दो अलग-अलग समुदायों से जुड़ा मामला है। दोनों की प्रेम कथा को लेकर भारत और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियां परेशान हैं। लेकिन अमेठी में दो अलग-अलग समुदाय के प्रेम कहानी में इज्जत के नाम पर एक पिता और भाई ने एक छात्रा की पीट पीट कर हत्या कर दिए हैं। इसके बाद शव को दफना दिए थे। लेकिन मजिस्ट्रेट के आदेश पर पुलिस ने कब्र से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए है।

पीपरपुर के थानेदार संदीप राय ने सोमवार को बताया कि ‘आनर किलिंग’ से जुड़ा मामला है। जिससे शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि अमेठी जनपद में पीपरपुर थाने के टिकावर गांव में नियामत उल्ला की पुत्री आफरीन (20) हनुमत इंटर कॉलेज धम्मौर में इंटर फाइनल की छात्रा थी। लेकिन दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम करती थी।पुलिस के अनुसार चार अगस्त को आफरीन अपने दोस्त के साथ बाज़ार में घूम रही थी। इसकी सूचना मिलने के बाद नियामत उल्ला बेटे हैदर अली के साथ आफरीन को जमकर मारा पीटा। लोगों ने भरी बाजार मे मारपीट का वीडियो बनाकर पुलिस को सूचना दी। लोगों की सूचना के बाद धम्मौर पुलिस आफरीन को परिजनों के साथ थाने ले गई थी।बाद में घर भेज दिया था।

सूत्रों के अनुसार घर पहुंचने के बाद परिजनों ने मिलकर आफरीन की बुरी तरह पिटाई कर दी थी। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पांच अगस्त 2023 की सुबह दफना दिया गया था। बाकी लोगों को यह बताया गया कि उसकी तबीयत खराब थी जिसके चलते उसकी मौत हो गई।पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो छानबीन शुरू की। इसके बाद स्थानीय चौकीदार की तहरीर पर मृत युवती के पिता नियामत उल्ला और भाई हैदर अली के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 गैर इरादतन हत्या के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।अमेठी के डिप्टी कलेक्टर न्यायिक मोहम्मद असलम ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। लड़की की मौत के बाद उसे दफना दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।