दिल्ली विधानसभा स्पीकर के सचिव कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली विधानसभा स्पीकर (श्री राम निवास गोयल) के सचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक सचिव पिछले 11 दिन से असेंबली में नहीं आए हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें मंगलवार (28 मई) को बुखार महसूस हुआ तब से घर पर क्वारंटाइन हैं. रविवार को टेस्ट रिपोर्ट आई, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए. रिपोर्ट आते ही सोमावर (1 जून) को विधानसभा में स्पीकर ब्रांच को सील कर दिया गया. स्पीकर ब्रांच के सभी कर्मचारियों के टेस्ट कराए गए हैं. करीब 26 लोगों के टेस्ट हुए हैं जिनकी रिपोर्ट आज आने वाली है. टेस्ट रिपोर्ट आने तक विधानसभा में स्पीकर ब्रांच को सील रखा जाएगा.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस (COVID-19) का संक्रमण राजधानी दिल्ली में थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना कोरोना के नए मामले मिलने का रिकॉर्ड बनता जा रहा है. गुरुवार को वायरस के संक्रमण के 1369 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 25004 पर पहुंच गई. वहीं, इस महामारी की चपेट में आकर अब तक 650 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली सरकार द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के 14456 एक्टिव केस हैं.

कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ-साथ दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी कम नहीं हो रही है. गुरुवार को 5 नए इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए. दिल्ली में Corona कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर अब 163 पर पहुंच गई है. दिल्ली सरकार ने जानकारी दी है कि अभी तक 59 इलाकों को कंटेनमेंट जोन की लिस्ट से बाहर किया गया है. दिल्ली के साथ-साथ राजधानी से सटे इलाकों में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देख अभी दिल्ली आने वालों पर भी रोक लगी हुई है.