शर्मसार : मां ने  नाबालिग बेटी काे 70 हजार रुपये में बेचा

एक मां ने 70 हजार रुपये में 15 साल की बेटी को 30 साल के एक आदमी को बेच दिया। बताया जा रहा है कि उस आदमी ने नाबालिग लड़की की मर्जी के खिलाफ उससे शादी की। इस बात की भनक नाबालिग लड़की की एक बहन को लग गई। इसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा और लड़की को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि आरोपी ने बच्ची को कैद करके रखा था। बच्ची की मां फरार है। पीड़ित नाबालिग लड़की की सौतेली बहन की वजह से बच्ची को आरोपी की कैद से मुक्त कराया जा सका। मामला साउथ-वेस्ट दिल्ली के वसंत कुंज (नॉर्थ) थाना इलाके का है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम प्रवीण (30) है। वह ओल्ड हाउसिंग बोर्ड रोहतक, हरियाणा का रहने वाला है। वह अमृतसर में काम करता है। इस मामले में बच्ची को एसआई मनीष, एएसआई सतीश, हवलदार महेंद्र, सुमित और विकास ने रोहतक से छुड़ाया।

मां ने खुद ही किया बेटी का सौदा

15 साल की इस लड़की को 20 अप्रैल को बेचा गया था। आरोपी मां अपनी 14 और 15 साल की दो नाबालिग बेटियों को नजफगढ़ ले गई थी। वहां एक आदमी को इनमें से एक बेटी को पसंद कराया गया। इसके बाद करीब 30 साल का एक आदमी घर आया और आरोपी मां को 70 हजार रुपये देकर 15 साल की लड़की को अपने साथ ले गया।

आरोपी गिरफ्तार, मां फरार
जांच में पता लगा कि उस आदमी ने नाबालिग लड़की की मर्जी के खिलाफ उससे शादी की। पुलिस को जांच के दौरान पता लगा कि बच्ची रोहतक में एक घर में कैद है। पुलिस टीम उस घर तक जा पहुंची, जहां बच्ची को कैद करके रखा गया था। बच्ची को वहां से छुड़ाकर आरोपी प्रवीण को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित बच्ची का बयान दर्ज कराया है। आरोपी के खिलाफ अपहरण और पॉक्सो ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले में पीड़ित बच्ची की मां को भी गिरफ्तार किया जाएगा। उसके बारे में कुछ ठोस जानकारी मिली है।