संजय सिंह : बीजेपी की गंदी राजनीति बेनकाब

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि बीजेपी दिल्ली में कोरोना मौतों पर गंदी राजनीति कर रही है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट ने कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों में गड़बड़ी के आरोप लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि इससे दिल्ली में बीजेपी के नेताओं की ओर से कोरोना मौतों पर की जा रही गंदी राजनीति को जनता के सामने बेनकाब कर दिया है।

AAP सांसद ने कहा कि बीजेपी को अपनी इस हरकत के लिए दिल्ली की जनता से सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। सांसद संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि इसमें साफ तौर पर लिखा हुआ है कि दिल्ली सरकार की कोरोना डेथ ऑडिट कमिटी द्वारा जो आंकड़े प्रस्तुत किए गए हैं, उसमें किसी भी प्रकार की कोई छेड़छाड़ या गड़बड़ी नहीं की गई है। साथ ही साथ कोर्ट ने यह भी माना है कि डेथ ऑडिट कमिटी सक्षम है और केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों के अनुसार समय-समय पर दिल्ली में कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े प्रस्तुत करती रही है।

हाई कोर्ट ने खोली गुजरात मॉडल की पोल

आप सांसद ने कहा कि बीजेपी गुजरात मॉडल का ढिंढोरा पिटती रहती है और वहां पिछले 25 साल से राज कर रही है। लेकिन गुजरात हाईकोर्ट के एक आदेश ने पूरे देश के सामने बीजेपी के इस मॉडल की पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि गुजरात में कोरोना से अब तक 865 लोगों की जान गई है और यहां डेथ रेट का आंकड़ा पूरे देश में सबसे अधिक है। गुजरात हाई कोर्ट ने कहा है कि गुजरात के सिविल अस्पतालों की हालत काल कोठरी और तहखाने से भी बदतर है।

मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप

आप सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली और गुजरात हाईकोर्ट के आदेशों ने बीजेपी की ओछी राजनीति का खुलासा देश की जनता के सामने कर दिया है। जहां पूरे विश्व में कोरोना जैसी महामारी फैली हुई है। ऐसे हालात में दिल्ली सरकार की सहायता करने के बजाय बीजेपी के दिल्ली के नेता लगातार दिल्ली सरकार पर कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े छिपाने का गलत आरोप लगा रहे थे। इस संबंध में कभी बीजेपी शासित एमसीडी के मेयर तो कभी बीजेपी के दूसरे नेताओं के बेबुनियाद और आधारहीन बयान आ रहे हैं। कोई बोल रहा है कि 1000 मौतें हो चुकी हैं, तो कोई बोल रहा है कि 1500 मौतें हो चुकी हैं।