कब्र खोदकर निकाली लाश

पुलिस ने मंगलवार सुबह मंगोलपुरी वाई-ब्लॉक में कब्र खोदकर एक युवक का शव निकाला। रोहिणी के बाबा भीमराव आंबेडकर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सौंप दिया। इसके बाद परिजनों ने शव को दोबारा दफना दिया। परिजनों का आरोप है कि पत्नी ने ही अपने अवैध संबंधों के कारण युवक को रास्ते से हटाने की साजिश रची।

मृतक का नाम वकील सैफी (30) था। वह परिवार के साथ बेगमपुर के नवीन विहार में रहता था। वकील की मां समीना बेगम ने बताया कि उसके बेटे वकील की शादी 10 साल पहले भलस्वा डेरी में रहने वाली एक युवती से हुई थी। 4 साल तक सबकुछ बेहतर चला। बेटा काफी खुश था। वकील नौकरी के सिलसिले में सउदी अरब चला गया। समीना का आरोप है कि वकील के जाने के बाद उसकी बहू का रिश्तेदारी में ही एक युवक से प्रेम-प्रसंग चलने लगा। बहू को काफी समझाने की कोशिश की गई, मगर वह युवक से ब्यूटी पार्लर जाने के बहाने मिलती-जुलती रही। इस मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच कई बार बैठक भी हुई। इसका कोई का हल नहीं निकला।

समीना ने बताया कि 6 मार्च की सुबह वकील अपने भतीजे शाहरूख के साथ मंगोलपुरी स्थित अपने मामा के घर के लिए निकला था। बुध विहार स्थित पुलिया पर पहुंचते ही वकील की तबीयत बिगड़ गई। शाहरूख ने वकील को किसी तरह मामा के घर तक पहुंचाया, जहां वह बेहोश हो गया था। इसके बाद उसे रोहिणी स्थित आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

समीना के मुताबिक, डॉक्टरों ने बताया कि वकील का ब्लडप्रेशर काफी बढ़ा हुआ था, जिसकी वजह से उसे ब्रेन हेमरेज हो गया। डॉक्टरों ने वकील के नशा करने के बारे में पूछताछ की थी, लेकिन परिजनों ने नशा करने की बात से इनकार किया था। समीना ने बताया कि उनका बेटा किसी भी तरह का नशा नहीं करता था।

समीना ने बताया कि 7 मार्च की सुबह जब वकील के मामा अस्पताल से मंगोलपुरी स्थित अपने घर आ गए तो वकील के साले ने प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराने की बात कही। उन्होंने फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश की, लेकिन हालत सीरियस होने की वजह से डॉक्टर ने अस्पताल में भर्ती नहीं किया। इसके बाद वकील को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया। 9 मार्च की शाम वकील की मौत हो गई थी। 10 मार्च को उन्हें दफनाया गया था।

‘घर में पूरी रात चलता रहा हंगामा’

वकील की मां ने बताया कि 5 मार्च की देर रात करीब 2:30 बजे वकील ने अपनी पत्नी को फोन पर किसी युवक से बात करते सुना। इसके बाद दोनों के बीच काफी कहासुनी हुई थी। इस बीच उनकी बहू ने फोन करके अपने प्रेमी को भी बुला लिया। बहू के फोन करने के 5 मिनट बाद ही प्रेमी भी पहुंच गया। पूरी रात इस बात को लेकर हंगामा चलता रहा। 6 मार्च सुबह करीब 9 बजे बहू ने वकील को चाय दी। चाय पीकर जैसे ही वकील घर से निकले थोड़ी देर बाद ही तबीयत खराब होने की जानकारी मिली। वकील की मां का कहना है कि वकील के मोबाइल से बहू और उसके प्रेमी के बीच हुई बातचीत के कई आपत्तिजनक रिकॉर्डिंग भी मिले हैं। इसके बाद 22 मार्च को बेगमपुर थाने में लिखित शिकायत दी गई। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा और आगे की कार्रवाई की जाएगी।