कोरोना से जंग : चिराग पासवान ने दान की दो महीने की सैलरी

कोरोना वायरस इस समय देश में सबसे बड़ा संकट बन कर उभरा है. कोरोना से संक्रमित मरिजों का संख्या देश में लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना वायरस कोविड 19 का प्रसार रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लोगों से ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष’ में दान करने की अपील की जिसके बाद विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने इसमें दान करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान की भी नाम जुड़ गया है.

कोरोना वायरस के संदिग्धों और मरीजों के इलाज के लिए विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गजों के साथ जनप्रतिनिधि भी मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ में अपनी दो महीने की सैलरी दान कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. अपने ट्वीट में लोजपा नेता ने लिखा कि देश कोरोना से लड़ रहा है ऐसी परिस्तिथि में हम सभी को आगे आकर आर्थिक रूप से जो सहयोग हो सके करना चाहिए इसी क्रम मैं ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ एक छोटा सा योगदान अपने दो माह का वेतन दे रहा हूं.

इससे पहले बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने शनिवार को मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना के अंतर्गत एक करोड़ की धनराशि दान किया था. राजद नेता ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि इस धनराशि का उपयोग कोरोना के उपचार एवं रोकथाम हेतु राघोपुर और महुआ क्षेत्रों में प्रयोग होने वाले उपकरणों या दवाओं की ख़रीद के लिए किया जायेगा.