तेजस्वी यादव ने अपने वेतन का 50 फीसदी कोरोना उन्मूलन कोष में देने का ऐलान किया

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने वर्तमान कार्यकाल तक अपने वेतन का 50 फीसदी कोरोना उन्मूलन कोष में देने का ऐलान किया है. आरजेडी नेता ने बिहार सरकार के सभी विधायकों का 15 फीसदी वेतन काटकर कोरोना उन्मूलन कोष में जमा करने के निर्णय का जिक्र करते हुए कहा कि वह अपने बाकी बचे वर्तमान कार्यकाल तक अपने वेतन का 50 फीसदी कोरोना उन्मूलन कोष में देने की घोषणा किया.

कोरोना महामारी के संकट में सर्वप्रथम अपना एक माह का वेतन और विधायक निधि का 50 लाख रुपये देने की पहल एवं कोरोना पीड़ितों के आइसोलेशन वार्ड के लिए अपना सरकारी आवास देने का प्रस्ताव तेजस्वी यादव पहले ही कर चुके हैं.

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 60 पहुंची

बिहार में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही आंकड़ा 60 पहुंच गया है. ये दोनों मरीज भी सिवान के ही हैं जिनमें एक 10 साल की बच्ची और एक 28 साल का युवक शामिल है. अब तक एक ही परिवार के कुल 23 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जाहिर है सिवान में धीरे-धीरे संक्रमण चेन बनता दिख रहा है और ये सभी ओमान से आये शख्स से फैल रहा है.

देश में मरने वालों की संख्या 199 पर पहुंची

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 199 हो गई और संक्रमित लोगों की संख्या 6,412 पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब भी 5,709 लोग संक्रमित हैं, 503 लोग स्वस्थ हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.