दिल्ली बॉर्डर पर फंसे लोगों के लिए यूपी की स्पेशल बसें

यूपी परिवहन निगम दो दिनों में एक हजार बसें चलाने का दावा कर रहा है। लेकिन क्या यह सर्विस काफी होगी? बस डिपो, बॉर्डर पर जमा भीड़ देखकर फिलहाल यह कहना मुश्किल है।

हजारों की संख्या में भीड़

gaziyabzzd
गाजियाबाद-कौशांबी डिपो की तस्वीर। हजारों की संख्या में लोग बस का इंतजार कर रहे।

1 हजार स्पेशल बस, अलग-अलग जिले जाएंगी

यूपी रोडवेज की तरफ से एक हजार बसों के संचालन का दावा किया जा रहा है। गोरखुपर, लखनऊ, ऐटा, मैनपुरी सहित कई जिलों के लिए चलाई जा रही हैं बसें।

सहयोग मांगा, बसों को रोका न जाए

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UPSRTC) के एमडी राजशेखर ने यह पत्र डीएम, एसएसपी, एसपी को इसलिए लिखा ताकि बसों को बॉर्डर चेकपाइंट पर रोका न जाए। 28 और 29 मार्च को किया जाएगा।

नोएडा-गाजियाबाद बॉर्डर से बसें

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के बाद यूपी ट्रांसपोर्ट ने दिल्ली बॉर्डर पर फंसे लोगों के लिए बसों का इंतजाम करने का फैसला किया है। ये बसें नोएडा और गाजियाबाद पहुंचने लगी हैं। (फाइल फोटो)

28 और 29 मार्च को चलेंगी बसें

यूपी के अलग-अलग जिलों में जानेवाली ये बसें आज और कल चलेंगी। सुबह 8 बजे से ये बसें चलने लगी हैं और हर दो घंटे के गैप पर 200-200 बसें चलेंगी।

UPSRTC का डीएम, एसएसपी और एसपी को पत्र

दिल्ली बॉर्डर पर फंसे यूपीवालों के लिए UPSRTC बस सर्विस देगा, यह बात पत्र लिखकर बताई गई है। यह पत्र उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (UPSRTC) के एमडी राज शेखर ने डीएम, एसएसपी और एसपी को लिखा है।

स्क्रीनिंग भी होगी, रखी जाएगी पूरी जानकारी

पत्र में यह भी साफ है कि बस की पूरी जानकारी रखी जाएगी। जहां बस रुकेगी वहां उनकी कोरोना वायरस की जांच भी होगी। यात्रियों के नाम, पते, फोन नंबर आदि भी रखे जाएंगे ताकि आगे मॉनिटरिंग हो सके।

सीएम केजरीवाल ने कहा दिल्ली न छोड़ें

दिल्ली सरकार ने कई लोगों को वापस घर जाने से रोका भी है। कहा गया है कि सरकार उनके खाने की व्यवस्था करेगी। दिल्ली सरकार रोज 4 लाख लोगों को खाना खिलाने का प्रबंध कर रही है। अबतक सरकार 20 हजार को दो वक्त का खाना दे रही थी।