देश में अब तक 67 बीएसएफ जवान कोरोना से संक्रमित

सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 67 हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातार मामले दिल्ली के हैं जहां जामिया इलाके में लॉ ऐंड ऑर्डर ड्यूटी पर तैनात बटालियन के जवान सबसे ज्यादा संक्रमित हुए हैं। इसी तरह त्रिपुरा में भी बीएसएफ जवानों के संक्रमित होने का आंकड़ा ज्यादा है।

बॉर्डर सिक्यॉरिटी फोर्स ने मंगलवार को बताया कि त्रिपुरा के एक कैंप में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 10 जवान और एक जवान के 3 फैमिली मेंबर (पत्नी और 2 बच्चे) शामिल हैं। इस तरह अब त्रिपुरा में कोरोना से संक्रमित बीएसएफ के जवानों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है।

बीएसएफ के सबसे ज्यादा जवान दिल्ली में कोरोना से संक्रमित हुए हैं। यहां अब तक बीएसएफ के 41 जवान/अफसर संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा एक ऐसा जवान भी संक्रमित हुआ है जो केंद्र की इंटर-मिनिस्ट्रियल सेन्ट्रल टीम के साथ बतौर ड्राइवर कोलकाता गया था।

दिल्ली में संक्रमित हुए बीएसएफ जवानों में से 32 तो जामिया और चांदनी महल इलाके में लॉ ऐंड ऑर्डर ड्यूटी पर तैनात दो यूनिटों के हैं। इसके अलावा 8 मामले आरके पुरम में बेस हॉस्पिटल से जुड़े हैं। बीएसएफ ने बताया कि छुट्टी पर चल रहा एक जवान भी कोरोना से संक्रमित हुआ है।