बी टी श्रीनिवासन: हथिनी के हत्यारों की जानकारी देने वाले को 2 लाख रुपये का इनाम

पिछले दिनों केरल (Kerala) के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी की मौत ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. अभी तक इस मामले में एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है. इस बीच आंध्र प्रदेश के एक किसान ने हत्यारों की जानकारी देने वालों को 2 लाख का इनाम देने का ऐलान किया है.

2 लाख का इनाम

हैदराबाद के रहने वाले बीटी श्रीनिवासन ने इनाम की घोषणा करते हुए कहा, ‘जिस तरह से गर्भवती हथिनी के साथ चार दिनों तक टॉर्चर किया मेरी आंखों में आंसू आ गए. उसे मारने वाले इंसान नहीं हैं. लिहाजा मैंने अपनी पर्सनल सेविंग से हत्यारों को जानकारी देने वालों को 2 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है.’

अब तक एक गिरफ्तार

मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. फॉरेस्ट विभाग ने इसकी जानकारी दी है. वन्यजीव संरक्षण अधिनियम से संबंधित धाराओं के तहत कई और लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. गिरफ्तारी को लेकर फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने ट्वीट कर जानकारी दी. पुलिस को अभी कई और लोगों की तलाश है.

कुछ दिन पहले असामाजिक तत्वों ने एक अनानास में पटाखे भर कर हथिनी को खिला दिए. इन्हें खाते ही हथिनी के मुंह में जोरदार विस्फोट हुआ और उसका जबड़ा घायल हो गया. ये विस्फोट इतना तेज था कि हथिनी के दांत भी टूट गए. जिसके बाद से ही हथिनी पास के एक तालाब में पड़ी रहती थी और बीच-बीच में थोड़ा-थोड़ा पानी पिया करती थी. इस घटना के तीन दिन बाद दर्द से कराहते हुए उसने दम तोड़ दिया. हथिनी के पेट में बच्चा भी था.