हरिद्वार में 20000 लोग हुए होम क्वॉरंटीन जिले के 3 गांव पूरी तरह सील

निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल

उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के तीन गांवों को पूरी लॉकडाउन कर दिया गया है. इन 3 गांवों में करीब 20000 लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है. इन तीनों ही गांवों के सैकड़ों लोग दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तबलीगी जमात के जलसे में शामिल होने के बाद वापस अपने-अपने घर लौटे थे.

रुड़की के पास तीनो हैं

पनियाला, गैंडी खाता और मंगलौर पूरी तरह सीज किए गए हैं. ये तीनों ही गांव रुड़की के पास के हैं. इनमें से ही एक गांव के युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने यह सख्त फैसला लिया है. इन तीनों ही गांवों पर ड्रोन कैमरे की मदद से नजर रखी जा रही है. सीएमओ सरोज नैथानी ने इसकी पुष्टि की है.

एक युवक में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि

इन तीनों गांव में करीब 20 हजार लोग रहते हैं. पनियाला गांव में एक युवक में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है. युवक को लेने गए उसके चाचा मंगलौर के रहने वाले थे. संभव है कि वह भी कुछ लोगों के संपर्क में आए हैं. इसलिए मंगलौर को भी पूरी तरीके से सील करके क्वॉरंटीन क्षेत्र में तब्दील कर दिया गया है.

इसके अलावा गेंडी खाता गुर्जर बस्ती में भी 10000 की आबादी पूरी तरीके से होम क्वॉरंटीन में है. आपको बता दें कि उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संक्रमण के जो 27 मामले सामने आए हैं उनमें 20 जमाती हैं. इसलिए प्रशासन जमात से जुड़े लोग जिन क्षेत्रों में रहते हैं उन पर खास तौर से ध्यान दे रही है.