मारुती सुजुकी की नयी स्किम,अब कम EMI में ख़रीदे कार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसने नई कार खरीदने वालों के लिए आसान शर्तों पर लोन योजनाओं की पेशकश करने के लिए एचडीएफसी बैंक लिमिटेड (HDFC Bank Ltd) के साथ समझौता किया है. बता दें कि एक दिन पहले मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को बेहतर लोन सुविधा उपलब्ध कराने के लिये आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) के साथ करार किया था.

EMI भुगतान के कई प्लान

मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने एक बयान में बताया कि योजनाओं में फ्लेक्सी मंथली इंस्टॉलमेंट (EMI) का विकल्प शामिल है, जिसके तहत ग्राहक हर साल 3 महीने कम ईएमआई का लाभ उठा सकते हैं और ग्राहकों के हाथ में आने तक गाड़ी की कुल कीमत का 100 फीसदी तक कर्ज ले सकते हैं. पहले 6 महीने कर्ज की किस्त प्रति लाख, प्रति माह 899 रुपए से शुरू हो रही है.

इस साझेदारी के बारे में एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, यह उन खरीदारों के लिए फायदेमंद है, जो कोविड-19 महामारी के उन्होंने कहा कि नए कार खरीदार कम डाउनपेमेंट से लेकर कम ईएमआई तक के विकल्प चुन सकते हैं.

कंपनी दे रही है एक और ऑफर

बता दें कि कंपनी इससे पहले एक नया ‘बाई नाउ, पे लेटर’ (Buy Now, Pay Later) ऑफर लेकर आई थी. ऑफर के तहत इंस्टॉलमेंट पर मारुति की कार खरीदने वाले ग्राहकों को 2 माह के लिए EMI स्थगन की सुविधा मिलेगी. इसके लिए मारुति सुजुकी ने चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट एंड फाइनेंस कंपनी के साथ साझेदारी की है. कंपनी का मकसद अपने ग्राहकों के लिए कार खरीदना आसान बनाना है.