अमर सिंह – अखिलेश समाजवादी नहीं, नमाजवादी पार्टी के अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के चुनाव जीतने पर विष्णु का मंदिर बनवाने वाले बयान को लेकर राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने निशाना साधा है. अमर सिंह ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने अखिलेश यादव और आजम खान पर जमकर निशाना साधा है. अमर सिंह ने कहा कि अखिलेश समाजवादी नहीं बल्कि नामजवादी हैं.

बता दें कि अखिलेश यादव ने हाल ही में कहा था कि अगर वह सत्‍ता में आए तो उत्‍तर प्रदेश में भगवान विष्णु का नगर विकसित किया जाएगा और इसमें भव्य मंदिर भी होगा. उन्‍होंने कहा कि भगवान विष्‍णु का यह मंदिर कंबोडिया के विश्‍व प्रसिद्ध अंकोरवाट मंदिर की तरह होगा.

अखिलेश और आजम खान पर अमर सिंह का यह गुस्से भरा वीडियो है जिसमें अमर सिंह अखिलेश को समाजवादी पार्टी की जगह नमाजवादी पार्टी का अध्यक्ष बता रहे हैं. अमर सिंह का गुस्सा सबसे ज्यादा आज़म खान पर है. वह अपनी बेटियों पर तेजाब फेंकने के आज़म ख़ान के किसी बयान का हवाला दे रहे हैं.

कभी अखिलेश यादव के साथ टोपी पहने नजर आने वाले अमर सिंह ने कहा, ‘अखिलेश तुम्हें विष्णु मंदिर बनाने का पूरा हक है, तुम समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष नहीं हो, तुम नमाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हो. तुम्हारा बनाया हुआ और तुम्हारे पिता का बनाए हुए राजनीतिक पुत्र अजाम खान ने बयान दिया कि अमर सिंह जैसे लोगों को काटना चाहिए. उनकी जवान हो रही बेटियों के उपर तेजाब फेंकना चाहिए.’

अमर सिंह ने अखिलेश यादव के परिवारिक झगड़े का जिक्र करते हुए उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैंने उनकी परिवारिक कलह को सुलझाया. लेकिन मैं जब मुसीबत में था तब ना वह और ना ही उनके पिता मेरी और मेरे पारिवार की सुध लेने आए. अमर सिंह ने कहा कि, मैं धर्मनिरपेक्षता के लिए अपने आत्मस्वाभिमान से समझौता नहीं कर सकता हूं.

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद अमर सिंह की तारीफ की थी. इसके बाद से ही अमर सिंह समाजवादी पार्टी के खिलाफ मुखर नजर आ रहे हैं. इससे पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुए दंगे को लेकर अखिलेश यादव पर सवाल उठाए थे.