अमेरिका के दो राज्यों में हमला, 7 लोग घायल, दो बंदूकधारी ढेर

अमेरिका के दो राज्यों में एक ही दिन में अंधाधुंध फायरिंग की खबर हैं. पेंसिल्वेनिया और मिडलटन में हुए हमलों में कम से कम 7 लोगों के घायल होने की खबर है. वहीं, पुलिस ने 2 बंदूकधारियों को मार गिराया है. मिली जानकारी के अनुसार, बंदूकधारी ने पेंसिलवेनिया के पिट्सबर्ग की एक अदालत के बाहर फायरिंग की. बताया गया कि बंदूकधारी वहां घरेलू हिंसा के केस की सुनवाई करने के लिए आया था.

बुधवार दोपहर करीब दो बजे बिल्डिंग के लॉबी में टहलता हुआ आया और एक हैंडगन से फायरिंग शुरू कर दी. अधिकारी रिचर्ड बोवर ने कहा कि शख्स ने दो पुरुष और एक महिला को निशाना बनाया. बोवर ने कहा कि इस दौरान एक पुलिस अधिकारी लॉबी में आया और उसने गोलीबारी कर रहे शख्स पर गोली चलाई और उसे मार गिराया. चारों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना की पुष्टि करते हुए पेंसिलवेनिया की स्टेट पुलिस ग्रुप बी ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट डेनियल शिमशॉक के मैसनटाउन स्थित कार्यालय की बिल्डिंग में गोगलीबारी हुई है, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है.

वहीं, अमेरिका के मिडलटन के विस्कॉन्सिन में बुधवार को फायरिंग की एक घटना में तीन लोग घायल हो गए. शिकागो ट्रिब्यून वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हमला बुधवार को विस्कॉन्सिन की राजधानी मैडिसन से सटे मिडलटन शहर की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में हुआ. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में संदिग्ध हमलावर मारा गया है.

मिडलटन पुलिस प्रमुख चक फॉल्के ने बताया कि बुधवार सुबह 10.25 बजे (स्थानीय समयानुसार) सॉफ्टवेयर कंपनी डब्लूटीएस पैरडाइम पर हमला हुआ. इमारत में फिलहाल कोई अन्य संदिग्ध बाकी नहीं है.