एंड्रॉयड स्मार्टफोन में बैटरी लाइफ बढ़ाने वाली टॉप 5 फ्री एप्लीकेशन

एंड्रॉयड बाजार में इस समय ढेरों ऐसी एप्लीेकशन मौजूद जो एंड्रॉयड फोन के एक्स पीरियंस को और बढ़ा देगीं। लेकिन एप्लीाकेशन कोई भी हो एंड्रॉयड फोन में इसे यूज करने में काफी बैटरी बैकप खर्च होता है। लेकिन हिन्दी् गिजबोट आज आपके लिए 5 ऐसी एप्लींकेशन लाएं हैं जो आपके एंड्रॉयड फोन की बैटरी लाइफ और बढ़ा देंगी।

ईजी बैटरी सेवर:- ईजी बैटरी सेवर एंड्रॉयड स्मानर्टफोन की पॉपुलर एप्लीेकेशन है जिसकी मदद से आप अपने फोन की ब्राइटनेस, स्क्रीीन टाइम आउट के अलावा नेटर्वक कनेक्टीेविटी जैसे कई ऑप्शहन मैनेज कर सकते हैं। एप्लीटकेशन में 8 तरह के सुपर पॉवर मोड दिए गए हैं। जिनकी मदद से यूजर फोन में अलग अलग मोड सलेक्ट् कर सकता है।

जूस डिफेंडर बैटरी सेवर:– जूस डिफेंडर एप्लीोकेशन में वाईफाई, 3जी और 4जी सर्विस प्रयोग करने के दौरान होने वाले पॉवर को एडजस्टव किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर एप्ली केशन की मदद से अपने मोबाइल डेटा को आसानी से मैनेज कर सकता है। एप्प में 5 तरह के अलग अलग मोड दिए गए हैं। इसके साथ एप्पक की मदद से आप फोन की ब्राइटनेस और दूसरे फीचर भी एडिट कर सकते हैं।

बैटरी डॉ. सेवर:- बैटरी डॉ में फोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए कई तरह के ऑप्श न दिए गए हैं। जिससे आपका फोन और स्मूःद वर्क करेगा। इसकी मदद से आप अपने फोन में वाईफाई और ब्लू टूथ के दौरान खर्च होने वाले पॉवर को एडजस्टन कर सकते हैं।

ग्रीन पॉवर फ्री बैटरी सेवर:– ये एक दूसरी एप्लीनकेशन है जिसकी मदद से आप अपने एंड्रॉयड फोन के बैटरी बैकप को बढ़ा सकते हैं। एप्लीॉकेशन में ऑटो और मैन्युजअल दो तरह के मोड दिए गए हैं। जिससे आप अपने फोन की स्क्रीरन और दूसरे फीचरों को एडजस्टस कर सकते हैं।

बैटरी बूस्टीर:- बैटरी बूस्टंर एप्लीडकेशन की मदद से आप अपने फोन का रनिंन टाइम बढ़ा सकते हैं। एप्प में कई तरह के टूल दिए गए हैं। जिससे आप अपने फोन के पूरे बैटरी पॉवर को एडजस्टि कर सकते हैं। एप्प की मदद से अगर आपका बैटरी पॉवर कहीं दूसरी जगह वेस्टन यानी बर्बाद हो रहा है तो उसे सेव कर सकते हैं।