कुंभ में होगी CM योगी की कैबिनेट बैठक

योगी सरकार का सम्पूर्ण मंत्रिमंडल मंगलवार को प्रयागराज के दौरे पर रहेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रयागराज कुंभ में कैबिनेट की बैठक होगी. सत्ता के गलियारों में चर्चा है कि धर्म संसद के पहले प्रयागराज की कैबिनेट बैठक में योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण के संबंध में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. हालांकि आधिकारिक रूप से इस संबंध में कोई भी बोलने को तैयार नहीं है. जानकार बताते हैं कि विश्व हिंदू परिषद की 31 जनवरी और एक फरवरी को होने वाली धर्म संसद के पहले प्रयागराज कुंभ में ही योगी कैबिनेट की बैठक का महत्व बढ़ गया है. विहिप वहां धर्म संसद में मंदिर निर्माण की अगली रणनीति का ऐलान करेगी.

उत्तराखंड बनने के बाद राजधानी लखनऊ के बाहर यह कैबिनेट की पहली बैठक बताई जा रही है. इसमें उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के साथ ही सभी कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे. कुम्भ दौरे में राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार के मंत्री भी शामिल होंगे. मंगलवार सुबह 10:30 बजे कुम्भ मेला क्षेत्र में पूरे मंत्रिमंडल के पहुंचने की संभावना है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी कैबिनेट के साथ संगम स्नान भी कर सकते हैं. बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी. संभावना है कि प्रयागराज मेला प्राधिकरण भवन में कैबिनेट की बैठक होगी. पिछले दो दिनों से मुख्यमंत्री के शहर से बाहर होने की वजह से कैबिनेट का एजेंडा अभी फाइनल नहीं हो पाया है. अधिकारियों का कहना है कि किसी विशेष एजेंडे को लेकर अभी तक कोई संकेत नहीं मिला है.

संभावना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सभी मंत्रियों के साथ हनुमान मंदिर और अक्षयवट के दर्शन करेंगे. कैबिनेट बैठक के बाद पूरा मंत्रिमंडल कुंभ में डुबकी लगाएगा. दोपहर 12 बजे से 1 बजे सीएम योगी और उनके सभी मंत्री कुंभ में स्नान करेंगे. 1 बजे के बाद सीएम योगी टेंट सिटी में अपने सभी मंत्रियों के साथ लंच करेंगे. सभी मंत्री नेत्र कुम्भ अस्पताल का भ्रमण करेंगे. सीएम योगी और उनके मंत्रीगण कुम्भ में सभी प्रमुख संतों से मुलाकात करेंगे. ऐसे में संभावना यही है कि रूटीन के लंबित मामलों के साथ सरकार बैठक के बाद अपने सांस्कृतिक व सरोकारों से जुड़े एजेंडे पर केंद्रित कुछ नीतिगत फैसले व ऐलान भी कर सकती है.