केजरीवाल की बेटी के अपहरण की धमकी देने वाले का मिला सुराग

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी ई-मेल पर 9 जनवरी को किए गए उनकी बेटी के अपहरण की धमकी वाले मामले में स्पेशल सेल के साइबर सेल ने काफी हद तक आरोपी की पहचान कर ली है। बताया जाता है कि उसकी कुछ निजी समस्या थी, जिसका निदान न होने पर वह बहुत परेशान हो गया और उसने मुख्यमंत्री के ई-मेल आईडी पर उनकी बेटी को अगवा करने वाले दो मेल कर दिए।

हालांकि, जल्द ही उसे अपनी गलती का अहसास हो गया था और फिर उसने तीसरा मेल भेजकर कहा कि यह मेल फर्जी हैं। यह भी पता लगा है कि आरोपी फिलहाल दिल्ली में रह रहा है। लेकिन मूलरूप से वह बिहार के दरभंगा का रहने वाला है। आरोपी अभी पढ़ाई कर रहा है और वह बालिग है। सूत्रों ने यह नहीं बताया कि उसे पकड़ लिया गया है या नहीं। लेकिन यह पता जरूर लगा है कि सेल को उसके बारे में कई अहम जानकारियां हाथ लग चुकी हैं।

इसके आधार पर अभी तक आरोपी का जो इतिहास खंगाला गया है, उसमें खबर लिखे जाने तक उसका कोई आपराधिक रेकॉर्ड नहीं मिला है। यह भी मुमकिन है कि उसने यह मेल कोई नशा करके कर दिए हों। लेकिन सूत्र इसका खुलासा करने में नाकाम साबित हो रहे हैं कि साइबर सेल की टीम ने आरोपी को पकड़ लिया है। मामले में गूगल की भी मदद ली जा रही है कि सीएम के आधिकारिक ई-मेल पर 9 जनवरी को लगातार तीन मेल किस आईपी ऐड्रेस से किए गए, इसकी पुष्टि हो सके।

उम्मीद है कि मंगलवार या बुधवार तक इस पूरे प्रकरण से साइबर सेल परदा उठा देगा। बताया जा रहा है कि, आरोपी ने केवल मुख्यमंत्री को ही तीन ई-मेल किए थे। इनके अलावा आरोपी ने और किसी को कोई मेल नहीं किए थे।

मामले को गंभीर मानते हुए सीएम ऑफिस से इसकी शिकायत पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से की थी। इसके बाद मामले की जांच स्पेशल सेल के साइबर सेल को दी गई। फिलहाल सीएम की बेटी को अस्थायी रूप से सुरक्षा मुहैया कराई गई है। आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद इस बात का भी सिक्यॉरिटी रिव्यू कराया जा सकता है कि क्या सीएम केजरीवाल की बेटी को स्थायी तौर पर पुलिस प्रोटेक्शन मुहैया कराया जाए या नहीं।