डूसू चुनाव 2018:  प्रचार का आखिरी दिन

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन चुनाव का प्रचार अपने आखिरी पड़ाव पर है।  मंगलवार को नो कैंपेन डे है। इसे देखते हुए सभी कैंडिडेट्स का सोमवार का दिन पूरी तरह से पैक है। सभी यूनियन ज्यादा से ज्यादा कॉलेज कवर करने की होड़ में होंगे। कैंडिडेट्स सुबह से ही कॉलेजों का दौरा करेंगे।

एबीवीपी के प्रेजिडेंट कैंडिडेट अंकित बसोया ने बताया कि सोमवार का दिन सबसे ज्यादा बिजी होगा। उनका प्रचार सुबह 8:30 बजे शुरू होगा। बसोया ने कहा, ‘मैं दयाल सिंह कॉलेज से शुरू करते हुए कालकाजी होते हुए करीब 13-14 कॉलेज कवर करूंगा। शाम को मेरा गोल है पीजी हॉस्टल्स कवर करने का। अब तक मैं 30 कॉलेज कवर कर चुका हूं। कुछ डिपार्टमेंट रहते हैं, कोशिश रहेगी कि मेरी दूसरी टीम उन्हें कवर करे।’

एनएसयूआई प्रेजिडेंट कैंडिडेट सनी छिल्लर भी अपनी टीम के साथ सुबह से ही कॉलेजों का दौरा करेंगे और ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स तक पहुंच बनाएंगे। एनएसयूआई के एक कार्यकर्ता का कहना है कि सनी समेत चारों कैंडिडेट्स को नॉर्थ, साउथ और आउटर के कॉलेज बांट दिए गए हैं। सभी शाम तक प्रचार करेंगे। देर शाम हॉस्टल्स में जाकर कैंडिडेट्स स्टूडेंट्स से मिलेंगे। इसके आलवा सोशल मीडिया में सुबह से यूनियन ऐक्टिव रहेगी।

आम आदमी पार्टी के संगठन सीवाईएसएस और आइसा के प्रेजिडेंट कैंडिडेट अभिज्ञान की टीम भी ज्यादा से ज्यादा स्टूडेंट्स से मिलने के लिए तैयार हैं। दोनो विंग मिलकर कल्चरल प्रोग्राम और चर्चाओं के जरिए भी स्टूडेंट्स तक पहुंच बना रहे हैं। एनएसयूआई और एबीवीपी के खिलाफ लड़ते हुए कैंडिडेट्स के बीच आम आदमी पार्टी के लीडर्स भी पहुंचे हैं। सोशल मीडिया के जरिए भी यह पैनल ऐक्टिव है।

social media

रविवार को फेसबुक लाइव में मौजूद इस साझे पैनल से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अभिज्ञान ने स्टूडेंट्स से अपील की। अभिज्ञान बताते हैंं, ‘हम फेसबुक लाइव, ट्विटर, फेसबुक पोस्ट के जरिए काफी ऐक्टिव हैं।’ उन्होंने बताया, ‘आखिरी दिन में हम इस पर देर रात तक फोकस करेंगे। वह कहते हैं, आज से पहले चुनाव में केवल प्रचार किया जाता था मसल पावर और पैसों की पावर दिखाई जाती थी। लेकिन हम लोग स्टूडेंट्स के पास जा रहे हैं, उनकी समस्याओं पर बात कर रहे हैं।’