तेजस्वी यादव-बिहार में शहीदों की चिता ठंडी भी नहीं हुई और आप राजनीति चमकाने आ गए

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पटना में हो रही एनडीए की संकल्प रैली पर सवाल खड़े किए हैं. रैली से ठीक पहले तेजस्वी ने ट्वीट कर निशाना साधा और लिखा मोदी जी, बिहार में शहीदों की चिता ठंडी भी नहीं हुई।एक शहीद का पार्थिव शरीर भी बिहार नहीं आया है और आप अपनी निम्नस्तरीय राजनीति चमकाने बिहार की महान धरती पर आए है।बिहारी बहुत जागरूक है वो आपकी लफ़्फ़ाज़ी और जुमलेबाज़ी में फँसने वाले नहीं है।आपके पूर्व के वादों का क्या हुआ?

इस ट्वीट के माध्यम से तेजस्वी ने एक साथ दो निशाना साधा. उनका पहला निशाना रैली के आयोजन को लेकर था तो दूसरा पीएम के उन वादों का जो कि पिछली रैली में उन्होंने बिहार के लोगों से की थी. मालूम हो कि तेज्सवी यादव ने पुलवामा हमले के बाद अपनी रैली को स्थगित कर दिया था और जहानाबाद की रैली को स्थगित करने के बाद उन्होंने एनडीए से भी इसे रद्द करने की अपील की थी.

मालूम हो कि सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर पिंटू सिंह शुक्रवार की शाम आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे. वो मूल रूप से बेगूसराय स्थित बखरी के बगरस ध्यान चक्की गांव के रहने वाले थे. कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान इंस्पेक्टर पिंटू सिंह शहीद हुए थे. शहीद का शव रविवार को पटना पहुंचा. पटना के एयरपोर्ट पर पिंटू सिंह का पार्थिव शरीर सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर लाया गया लेकिन इस दौरान सत्ताधारी दल का कोई भी चेहरा शहीद के शव को फूल चढाने नहीं पहुंचा.

पटना एयरपोर्ट पर शहीद पिंटू सिंह को एसएसपी गरिमा मलिक सहित CRPF के अन्य बड़े अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी जिसके बाद उनका शव हेलिकॉप्टर से उनके पैतृक गांव बेगूसराय के लिए भेजा गया. पटना एयरपोर्ट पर शहीद के शव को श्रद्धांजलि देने के लिए न तो सीएम और न ही उनकी कैबिनेट के कोई सहयोगी मौजूद रहे. विपक्ष के खेमे से भी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा को छोड़कर कोई अन्य दूसरा नेता वहां मौजूद नहीं रहा. शहीद पिंटू सिंह के शव को लेने उनकी बहन और भाभी एयरपोर्ट पर मौजूद थे.