पंचायत उप चुनाव में बीजेपी कांग्रेस से आगे

जनता का मूड कब बदल जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. जनता जब चाहे नेता और पार्टी को फर्श से अर्श पर पहुंचा देती है और जब चाहे अर्श से फर्श पर ला गिराती है. प्रदेश में पहले बीजेपी और अब कांग्रेस के साथ जनता ने एक बार फिर वही व्यवहार किया है जैसा वह हमेशा करती आई है. विधानसभा चुनावों में जीतकर सत्ता में आई कांग्रेस को महज 20 दिनों में मतदाताओं ने आईना दिखा दिया है.

प्रदेशभर में विभिन्न पंचायत समितियों के नौ और जिला परिषद के एक सदस्य के लिए हुए पंचायत उप चुनाव के नतीजों ने सत्ता प्राप्त पर खुश हो रही कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है. इन चुनावों में हाल ही विधानसभा चुनावों में मात खाई हुई बीजेपी ने बाजी मारी है.

पंचायत उप चुनावों में बीजेपी कांग्रेस से आगे रही है. नौ पंचायत समिति सदस्यों के चुनावों में बीजेपी ने जहां 5 स्थानों पर जीत दर्ज कराई है, वहीं कांग्रेस को चार सदस्यों में संतोष करना पड़ा है. जिला परिषद के एक सदस्य का चुनाव परिणाम भी बीजेपी के पक्ष में गया है.

जिला परिषद सदस्य का चुनाव भी बीजेपी ने जीता

अलवर जिला परिषद के एक सदस्य के लिए हुए चुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज कराई है. वहीं पंचायत समिति सदस्यों में मांडलगढ़, बीदासर, लवाण, मेड़ता और जैतारण में बीजेपी ने परचम लहराया है. धौलपुर की बाड़ी पंचायत समिति के तीन वार्डों और कोटा की लाडपुरा पंचायत समिति के वार्ड से कांग्रेस ने जीत दर्ज कराई है.

विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश में अलवर और अजमेर लोकसभा सीटों तथा भीलवाड़ा की मांडलगढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनावों में सत्तासीन बीजेपी को बुरी तरह से मात खानी पड़ी थी. वहीं अब सत्तासीन कांग्रेस को मतदाताओें ने सत्ता आते ही झटका दे दिया है.