पाक पीएम ने भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

पाक पीएम इमरान खान ने फिर उगला जहर, मोहम्मद कैफ ने दिया करार जवाब

इमरान खान ने एक हफ्ते में दूसरी दफा भारत के खिलाफ टिप्पणी की है. अपने मुल्क की हालत छोड़ इमरान खान दूसरों को ज्ञान देने का काम कर रहे हैं. पाकिस्तान के संस्थापक जिन्ना की जयंती पर इमरान ने एक बार फिर भारत को अल्पसंख्यकों के मामले पर पाकिस्तान से सीखने की नसीहत दे डाली. पहले की तरह की इमरान खान को इस बार फिर करारा जवाब मिला है. ये जवाब क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने दिया है.

इमरान खान ने ट्वीट किया, ”जिन्ना ने एक लोकतांत्रिक मुल्क बनाया था. नया पाकिस्तान जिन्हा का पाकिस्तान है और हम ये सुनिश्चित करेंगे कि अल्पसंख्यकों को बराबर का नागरिक समझा जाए जैसा भारत में नहीं हो रहा.”

उन्होंने लिखा, जिन्ना ने मुस्लिमों के लिए अलग देश के लिए संघर्ष तब शुरू किया जब उन्हें ये समझ में आ गया था कि हिंदू बहुसंख्यकों द्वारा मुस्लिमों को बराबर का नागरिक नहीं समझा जाएगा.”

कैफ ने दिया करारा जवाब, नसीहत ना दें

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने करारा जवाब दिया है. कैफ ने उनके एक ट्वीट को कोट करते हुए लिखा, ”बटवांरे के वक्त पाकिस्तान में 20 प्रतिशत अल्पसंख्यक थे जो कि घटकर अब सिर्फ 2 प्रतिशत रह गए हैं. जबकि इसके दूसरी तरफ आज़ादी के बाद से भारत में लगातार अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी है. पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के साथ बर्ताव पर लेक्चर देने वाला सबसे आखिरी देश होना चाहिए.”

इससे पहले भी इमरान खान भारत में अल्पसंख्यकों को लेकर बयान देते रहे हैं. उन्होंने नसीरुद्दीन शाह के पोस्ट के बाद भी पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वो उन्हें दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है. हालांकि नसीरुद्दीन शाह ने उनके बयान का कड़ा विरोध किया था.