पीएम मोदी -पुलवामा के गुनाहगार कहीं भी छिप जाएं, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के यवतमाल में कहा कि पुलवामा में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई है ताकि वे आतंकवादियों को सज़ा दे सकें. उन्होंने यवतमाल में सड़क से जुड़े करीब 500 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास भी किया.

पीएम मोदी ने कहा, ‘इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वह चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सज़ा जरूर दी जाएगी. सैनिकों में और विशेषकर सीआरपीएफ में जो गुस्सा है, वह भी देश समझ रहा है. इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है. अगर आतंकी संगठन छिपने की कोशिश करेंगे तो भी उनको खोज निकाला जाएगा और सजा दी जाएगी.’

पीएम ने आदिवासी बच्चों के लिए एकलव्य मॉडल पर आधारित स्कूल का उद्घाटन किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए घरों के कुछ लाभार्थियों को घरों की चाबियां सौंपीं.

स्वच्छता अभियान पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा यवतमाल की कोलाम जनजाति का स्वच्छता के प्रति जो आग्रह है, उसका जिक्र मैंने मन की बात कार्यक्रम में भी किया था. चंद्रपुर के युवाओं ने जिस तरह वहां के किले को साफ किया था, उससे देश के अनेक युवाओं को ऐसे ही स्वच्छता अभियान की प्रेरणा मिली है.